माँ भद्रकाली खूबसूरती और विशालता के कारण विख्यात l maa bhadrakali l bhadrakali mandir chhattisgarh l siddhi mandir bemetara l

     नोट – हिंदी और इंग्लिश में जानकारी प्राप्त करे।
 
हैलो दोस्तो मेरा नाम है हितेश कुमार इस पोस्ट में मैं आपको छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के भद्रकाली मंदिर के बारे में जानकारी देने वाला हूं यह जानकारी अच्छा लगे तो कमेंट और शेयर जरूर करे
 
माँ भद्रकाली मंदिर ,बेमेतरा, छत्तीसगढ़
 
पता – दोस्तों यह छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में माँ भद्रकाली का मंदिर स्थित है।
 
पुराना है मंदिर-माँ दोस्तो यह जो मंदिर है वह सैकड़ो वर्ष पुराना माना जाता है। और इस मंदिर की खूबसूरती और विशालता के कारण यह मंदिर प्रदेश भर में विख्यात है।
अन्य मूर्ति दोस्तो भद्रकली के मंदिर में ही शंकर, पार्वती, गणेश, और नंदी की मूर्ति स्थापित है। यह  मूर्ति  भक्तों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।
 
नवरात्रि पर्व पर- दोस्तो नवरात्रि के पावन पर्व में  नौ दिनों तक भक्तो की भारी भीड़ माता भद्रकाली को देखने के लिए उमड़ पड़ती है।माँ भद्रकाली के दरबार में  ज्योति कलश प्रज्ज्वलित किये जाते है।
श्री दक्षिण मुखी हनुमान- दोस्तो भद्रकाली मंदिर के बाहर में आपको दक्षिण मुखी हनुमान की प्रतिमा के दर्शन होगे यह मंदिर आकर्षण का केंद्र  है।
                       खूबसूरती और विशालता के कारण विख्यात है  माँ भद्रकाली मंदिर ,बेमेतरा(छ.ग)
माँ भद्रकाली माता आपकी मनोकामना पूर्ण करे
                                    ।। जय माता दी ।।
 
हमने यूट्यूब में माँ भद्रकाली मंदिर का वीडियो बनाया है ।इसे जरूर देखे और चैनल को सब्सक्राइब जरूर कर दे ।  
 

दोस्तो अगर आप को यह जानकारी अच्छा लगा है तो कॉमेंट और शेयर जरूर करे।

जय जोहार जय छत्तीसगढ़

Hitesh

हितेश कुमार इस साइट के एडिटर है।इस वेबसाईट में आप छत्तीसगढ़ के कला संस्कृति, मंदिर, जलप्रपात, पर्यटक स्थल, स्मारक, गुफा , जीवनी और अन्य रहस्यमय जगह के बारे में इस पोस्ट के माध्यम से सुंदर और सहज जानकारी प्राप्त करे। जिससे इस जगह का विकास हो पायेगा।

One thought on “माँ भद्रकाली खूबसूरती और विशालता के कारण विख्यात l maa bhadrakali l bhadrakali mandir chhattisgarh l siddhi mandir bemetara l

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!