कब से कब तक होगा रुद्राक्ष वितरण 2023 l रुद्राक्ष महोत्सव सीहोर।rudraksh vitran sehore 2023 lrudraksh vitran

हैलो दोस्तो मेरा नाम है हितेश कुमार इस पोस्ट मे आपको सीहोर में होने वाले रुद्राक्ष महोत्सव के बारे में जानकारी देने वाले है यह पोस्ट आपको अच्छा लगे तो कॉमेंट और शेयर जरूर करे।

रुद्राक्ष वितरण 2023

कब से कब तक होगा रुद्राक्ष वितरण 2023 l रुद्राक्ष महोत्सव सीहोर।rudraksh vitran sehore 2023 lrudraksh vitran

कब से शुरू हो रहा है रुद्राक्ष वितरण

दोस्तों प्रदीप मिश्रा जी ने हाल में होने वाली शिव महापुराण कथा में कहा है कि सीहोर में 16 फरवरी से शिव महापुराण कथा के दौरान चौबीस घंटे तक रुद्राक्ष वितरण किये जायेगी।16 फरवरी से 22 फरवरी तक सीहोर में शिवमहापुराण कथा चलेगी और इन सात दिवसीय कथा में चौबीस घंटे तक कुब्रेश्वर धाम सीहोर में रुद्राक्ष वितरण किए जायेगी ।

गुरुजी ने कहा है कि इन सात दिनों के बाद रुद्राक्ष वितरण करना संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि कुब्रेश्वर धाम सीहोर में अब बहुत अधिक मात्रा में लोग आ रहे हैं.यदि आप भी कुब्रेश्वर धाम सीहोर का चमत्कारिक रुद्राक्ष लेना चाहते हैं तो आपके पास एक आखिरी मौका है.आप 16 फरवरी से होने वाली शिव महापुराण कथा में किसी भी समय में जाकर रुद्राक्ष प्राप्त कर सकते हैं।इस बार रुद्राक्ष वितरण बहुत बड़े स्तर पर होगा कुब्रेश्वर धाम सीहोर में आने वाले सभी श्रद्धालुओ को रुद्राक्ष वितरण किया जाएगा.

गुरुजी जी ने कहा है कि इस बार चाहे कितने भी श्रद्धालु आ जाये कोई भी बिना रुद्राक्ष लेकर नहीं जाएगा.इस बार सभी को रुद्राक्ष मिलेगा ।

कितनी भूमि पर होगा रुद्राक्ष वितरण

दोस्तों गुरुजी जी ने बताया कि लगभग की 20 विगा की ज़मीन पर रुद्राक्ष वितरण का काम चलेगा.आप सोच कर देखिए यह केवल 20 विगा की ज़मीन पर केवल रुद्राक्ष वितरण का काम चलेगा. इतने बड़े पैमाने पर इसलिए काम किया जाएगा जिससे कि यहां पर आने वाले श्रद्धालु को आसानी से रुद्राक्ष प्राप्त हो जाए और भीड़ की वजह से आपको भी किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो.आप सभी को आराम से रुद्राक्ष प्राप्त हो सके इसलिए अधिक व्यवस्था की जा रही है।

कब से कब तक होगा रुद्राक्ष महोत्सव

16 फरवरी से 22 फरवरी तक सीहोर में कुब्रेश्वर बाबा की पावन धरा पर कंकड़ शंकर की भूमि पर सुंदर रुद्राक्ष महोत्सव
का वितरण का कार्य किया जायेगा। 24 घंटे रुद्राक्ष वितरण का कार्य चलेगा आप सब बाबा की धारा पर आकर कंकड़ शंकर के पुण्यमय आनंद धरा पर आकर भगवान शंकर की पावन कथा का रसप्रत्व ग्रहण करे। 16 फरवरी से 22 फरवरी तक ही वितरण होगा।

रुद्राक्ष वितरण के लिए क्या dacumant लगेगा

दोस्तों 16फरवरी की तारीख में सीहोर में शिवमहापुराण कथा में रुद्राक्ष उत्सव होगा चाहे medical वाले हों, चाहे साधारण हो, चाहे बच्चे हों, चाहे बड़े हों, पहले आधार card को देखकर रुद्राक्ष वितरण किया जा था। लेकिन अब बिना आधार के बस line में खड़े होकर आप रुद्राक्ष ले सकतें है।

कब से नही मिलेगा medical की report देखकर भी रुद्राक्ष

दोस्तों पहले medical की report देख कर रुद्राक्ष दिया जा रहा था वह भी 5 फरवरी से बंद कर दिया जाएगा क्योंकि रुद्राक्ष महोत्त्सव की तैयारियां चालू हो गई हैं । इसलिए भी medical की report देखकर भी रुद्राक्ष नही मिलेगा.

रुद्राक्ष वितरण के लिए बन रहा सेंटर

गुरु जी ने कहा है कि रुद्राक्ष वितरण के लिए 40 सेंटर बनाए जाएंगे.जो सिर्फ रुद्राक्ष वितरण counter पर होगा श्रद्धालुओं के लिए भोजन की सभी की सुविधाएं वहीं पर की जाएगी जिस से श्रदालुओ को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो सके.सभी लगातार 24 घंटे तक चलेंगे 40 काउंटर इसलिए बनाए जाएंगे जिससे सभी भक्तों को जल्द से जल्द रुद्राक्ष प्राप्त हो जाएं.

रुद्राक्ष को धारण करने का उपाय

गुरु जी ने बताया है की रुद्राक्ष को लाल रंग की धागे में कर धारण करना है.दोस्तों ध्यान रखे की रुद्राक्ष किसी भी प्रकार के कपड़े में लपेटकर धारण ना करें. यदि आप रुद्राक्ष को कपड़े में धारण करेंगे तो आपको इसका कोई भी फ़ायदा नहीं मिलेगा.दोस्तों रुद्राक्ष जब भी धारण करें तो रुद्राक्ष हमेशा आपकी body को touch करना चाहिए.रुद्राक्ष हमारे शरीर के किसी ना किसी अंगो को जरूर छूना चाहिए । जिससे आपकी शरीर की ऊर्जा बनी रहेगी।

दोस्तो अगर आप को यह जानकारी अच्छा लगा तो कॉमेंट और शेयर जरूर करे।

!! धन्यवाद !!

और पढ़े –

🔸 शिव का दिव्य धाम कुब्रेश्वर धाम सीहोर

Hitesh

हितेश कुमार इस साइट के एडिटर है।इस वेबसाईट में आप भारत के कला संस्कृति, मंदिर, जलप्रपात, पर्यटक स्थल, स्मारक, गुफा , जीवनी और अन्य रहस्यमय जगह के बारे में इस पोस्ट के माध्यम से सुंदर और सहज जानकारी प्राप्त करे। जिससे इस जगह का विकास हो पायेगा।

2 thoughts on “कब से कब तक होगा रुद्राक्ष वितरण 2023 l रुद्राक्ष महोत्सव सीहोर।rudraksh vitran sehore 2023 lrudraksh vitran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
जाने भगवान शिव के 5 बेटियों के नाम और उनकी उत्पत्ति की कहानी । bholenath ki 5 betiyon ke naam सौरव जोशी का जीवन परिचय l Sourav joshi biography in hindi