फुकरे 3 में देखें कैसे फुकरों ने किया साउथ अफ्रीका को हंसाने का काम!”

फुकरे 3 रिव्यू

फुकरे 3′ फिल्म के संदर्भ में, निर्देशक मृगदीप सिंह लांबा फ्रेंचाइजी को अपना अधिकार मानते हैं और इसे हास्य और मनोरंजन के लिए एक अच्छा उपयोग करते हैं। इसलिए वे ‘फुकरे’ के बाद ‘फुकरे रिटर्न्स’ और अब ‘फुकरे 3′ जैसी फिल्मों के साथ आए हैं। इन फिल्मों से आपको कॉमेडी की आशा होती है, और ये आपको हंसाने का काम करती है, लेकिन इनमें तर्क की गूंथाई नहीं है, इसलिए आपको तर्क से परे रहना होगा।

फुकरे 3 की कहानी

कहानी एक गाने से शुरू होती है और तीसरे भाग तक पहुंचती है, जो पार्ट वन और पार्ट टू को जोड़ते हैं। पिछली कई किस्तों में, इन फुकरों ने हनी (पुलकित सम्राट), चूचा (वरुण शर्मा), लाली (मनजोत सिंह) और पंडितजी (पंकज त्रिपाठी) के लिए डिपार्टमेंटल स्टोर खोला था, लेकिन तीसरे भाग में, ये फुकरे फिर से फुकरेगिरी का सफर तय करते हैं। भोली पंजाबन (रिचा चड्ढा) एक जल संशाधन मंत्री के लिए चुनाव लड़ रही है, जबकि चूचा की मासूमियत के कारण जनता उसे अपना नेता बनाना चाहती है। चूचा का देजावू अब भी काम में है। भोली पंजाबन चूचा को इलेक्शन से बाहर करने के लिए जाल बुनती है, जिससे हनी, चूचा, पंडितजी, और लाली को साउथ अफ्रीका जाना पड़ता है। चूचा की देजावू क्षमता के तहत, ये चौकड़ी साउथ अफ्रीका में हीरा खोजने के काम में लग जाती है, लेकिन तभी इन्हें हनी के पसीने और चूचा की यूरिन से पेट्रोल बनाने की क्षमता का पता चलता है।

फुकरे 3′ का निर्देशन

अब यह चौकड़ी हनी और चूचा की पेट्रोल बनाने की क्षमता को भुनाना चाहती है, लेकिन इसके साथ ही भोली पंजाबन का चूचा को इलेक्शन से बाहर करने के लिए भी जाल बिचती है, वहीं टैंकर माफिया शहर के लोगों को पानी की बूंद के लिए मोहताज कर देती है। इसके परिणामस्वरूप, इन फुकरों की टीम को अपने फायदे और फुकरेगिरी के बीच उलझना होता है, और वे कैसे जनता के हित में कदम उठाने का संकल्प करते हैं, यही फिल्म की मुख्य कहानी है। निर्देशक मृगदीप लांबा ने फिल्म के निर्देशन में कई मेहनत की है। फिल्म में कई मजेदार हास्य दृश्य हैं, जो दर्शकों को हँसाते हैं। उन्होंने हास्य के माध्यम से फिल्म को ग्रेविटी दिया है, लेकिन कहानी की लंबाई और कुछ जगहों पर ज्यादा उलझन वाले प्रतिस्पर्ध मोमेंट्स से बचने की कोशिश करते हुए, वे कुछ टक्कर के दृश्यों को बनाए रखने में संघर्ष करते हैं।

फुकरे 3 के गाने

फिल्म के संगीत का मजबूत संकलन है, और यह कहानी को और भी मनोरंजनीय बनाता है। हालांकि संगीत क्षेत्र को और भी मजबूती से किया जा सकता था, लेकिन फिल्म के गानों और म्यूजिक के साथ मस्ती करने का अवसर दर्शकों को फुकरे 3′ के गाने मिलता है।

फुकरे 3′ का कास्ट

फिल्म के किरदारों के बीच जुगलबंदी और अभिनय में सभी कलाकार ने खूबसूरती से योगदान किया है। वरुण शर्मा ने चूचा के किरदार को एक बार फिर से जीत लिया है और उनकी मासूमियत हर किसी को हँसाती है। पंकज त्रिपाठी ने पंडितजी के रोल में मजेदार अभिनय किया है, और पुलकित सम्राट का अभिनय हमेशा की तरह प्रशंसा के लायक है। मनजोत सिंह और पुलकित की जुगलबंदी बेहद मनोरंजनीय है, और उनका बीच का आदान-प्रदान दर्शकों को हँसी आता है। रिचा चड्ढा का भोली पंजाबन का किरदार उन्होंने स्वाग और बिन्दासपन के साथ निभाया है, और वह अपने अलग-अलग रूपों में अच्छा लगती हैं। इसी तरह, मनजोत सिंह ने भी अपने किरदार को और अधिक सहज तरीके से पेश किया है।

फुकरे 3 FAQ

फुकरे 3″ की कहानी क्या है?

फुकरे 3″ में, फुकरों की टीम फिर से एक बार साथ होती है और उन्हें साउथ अफ्रीका जाना पड़ता है। वहां, उन्हें अनोखी प्रेतात्मा कहानी के बीच खोज करनी होती है और उनकी फुकरेगिरी जनता के हित में कदम उठाने में मदद करती है।

कौन-कौन अभिनय कर रहा है “फुकरे 3” में?

फुकरे 3″ में, पुलकित सम्राट (हनी), वरुण शर्मा (चूचा), मनजोत सिंह (लाली), पंकज त्रिपाठी (पंडितजी), रिचा चड्ढा (भोली पंजाबन), और अन्य कई कलाकार भी हैं।

फुकरे 3″ के गाने कैसे हैं?

फिल्म में कुछ मनोरंजक और फिल्म के मूड के हिसाब से गाने हैं। गानों में कुछ चटपटी म्यूजिक और नृत्य सिक्कों में दिखाए जाते हैं।

फुकरे 3″ का मुख्य संदेश क्या है?

फुकरे 3″ में मुख्य रूप से हास्य और मनोरंजन होता है, लेकिन फिल्म जनता के हित में कदम उठाने के माध्यम से एक सामाजिक संदेश को भी प्रस्तुत करती है।

फुकरे 3″ का रिव्यू क्या है?

फुकरे 3″ का रिव्यू अलग-अलग लोगों के अनुसार विभिन्न है। कुछ लोगों को फिल्म का हास्य और मनोरंजन पसंद आया है, जबकि कुछको लगता है कि कहानी की लम्बाई और दृश्यों की संख्या कम हो सकती है।

फुकरे” सीरीज के अन्य हिस्सों की तरह, “फुकरे 3” का भी कोई चुनाव पूर्व कथा से कनेक्टेड है?

हां, “फुकरे 3” पहले दो हिस्सों के बाद है और इसमें पिछली फिल्मों के किरदार और कहानी के कुछ हिस्से जुड़े हुए हैं।

क्या “फुकरे 3” फैमिली देख सकती है?

फुकरे 3″ हास्य और मनोरंजन के साथ-साथ कुछ चुटकुलों और मस्ती है, लेकिन कुछ दृश्य और भाषा विशेष रूप से बच्चों के लिए अनुचित हो सकते हैं।

फुकरे 3″ के ब्लॉकबस्टर पूर्वानुमान क्या है?

फुकरे 3″ के ब्लॉकबस्टर पूर्वानुमान विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन इसके पूर्वी हिस्सों के फैन्स और बॉलीवुड के हास्य प्रेमियों के बीच में अच्छे प्रतिक्रियाएँ मिल रही हैं।

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag