Gaslight movie की full स्टोरी । Gaslight (2023) Explained in Hindi | Gaslight (2023) Explain

 Gaslight movie की full स्टोरी (2023)
Gaslight (2023) Explained in Hindi 

Gaslight movie की full स्टोरी । Gaslight (2023) Explained in Hindi | Gaslight  (2023) Explain |

तो कहानी की शुरुआत में हम निशा को देखते हैं जो कि handicap होती है. वो यहाँ पर सालों बाद राजस्थान में अपने गाँव में वापस आते ही निशा यहां पर अपने driver के साथ में जाती है अपने महल में जहां पर उसका स्वागत करती है उसकी step mother जिसका नाम होता है रूखमणी.

सालों पहले यहां पर निशा की मां का और उसके पिता का झगड़ाहो गया था रूखमणी की वजह से इसके बाद निशा और उसके मांअलग हो गए थे पर तब से वह अपने पिता बात नहीं करती.पर अब यहाँ पर कुछ वक्त पहले उसके पिता ने उसे एक letter लिखा था और उसे sorry बोला था.

तो वो इतने time बाद दुबारा से उनसे बात करने के लिए आई है.पर यहाँ पर वो नहीं होते जिनका नाम होता है दाता मतलब वो उन्हें दाता बोलती है. दाता को कुछ बहुत ज़रूरी काम आ गया था इसलिए वो कुछ ही दिन पहले बाहर चले गए होते हैं. और इसलिए पूरा महल खाली होता है. यहाँ पर सिर्फ servants होते है और रूखमणी होती है.

यहाँ पर निशा अपने room में जाती है और अपनी पुरानी सारी चीज़ों को देखती है. जहा पर उसने अलग अलग drawings में रूखमणी को as a villain दिखाया होता है क्योंकि उसी कीवजह से उसका घर टूट गया होता है.आगे वो यहाँ पर अपने बचपन के video tape देखती है.

जहां पर रूखमणी उसे यह बताती है कि दाता उसे बहुत miss करते हैं और इसलिए वह अक्सर इन video tapes को खुद से ही देखते रहते हैं.

Gaslight movie की full स्टोरी । Gaslight (2023) Explained in Hindi | Gaslight  (2023) Explain |

पर यही पर रात में उसे एक आवाज़ सुनाई देती है. वह किसी को चलते हुए देखती है. तो वह यहां पर उस आदमी को follow करती है. दूर से देखने पर वह आदमी बिल्कुल दाता की तरह दिख रहा होता है. वो उसे follow करते करते बावली  के पास में पहुंच जाती है. पर यहीं पर उसकी wheel chair फिसल जाती है और वो सीढ़ियों से नीचे गिर जाती है. और वो आदमी जो कि उसे दिख रहा था वो भी गायब हो जाता है.

अब इसके बाद यहाँ पर उसकी cheek की वजह से बहुत सारे लोग आ जाते हैं और doctor उसे check करते हैं इनका नाम होता है doctor शेखावत.

Doctor शेखावत और बाकी हर किसी को ऐसा लगता है कि उसे हो सकता है तो hallicination हो गया हो पर निशा कोई चीज़ें अजीब लगती हैं. और कोई यहां पर उसे यह भी नहीं बता

रहे होते हैं कि दाता कहां पर है. दाता का phone भी नहीं लग रहा होता है. वह यहां पर घर की maid से पूछती है बाकी सभी से पूछती है पर किसी को भी ज़्यादा कुछ पता नहीं था.

और अब इसके बाद next दिन यहां पर रूखमणी निशा को लेकर के sketch shooting के लिए जाती है. जहां पर क्योंकि दाता नहीं है तो दाता की तरफ से यहां पर कपिल नाम का उनका सबसे अच्छा staff member खेलते है.

कपिल यहाँ पर दाता के काफी ज़्यादा close होता है और उन्हीं के लिए काम करता है. दाता का यहाँ पर एक foundation होता है. उस foundation में बहुत सारे students को free में पढ़ाई करवाते हैं. उन्हें कपिल की भी पढ़ाई उसी foundation के through करवाई होती है और इसीलिए कपिल उनके साथ में रहता है.

आज कपिल का मुकाबला यहाँ पर RJ नाम के एक दूसरे prince से होने वाला है जो की निशा का दूर का cousin होता है.

RJ यहाँ पर दो shot लगाता है और दोनों सही लगते लेकिन तीसरे short में वो short नहीं लगा पाते हैं. अब कहीं वो यहां पर कपिल से हार ना जाए तो वो कपिल की gun के अंदर एक पत्थर डलवा देता है ballet यहाँ पर backfire कर जाती है और कपिल को बहुत चोट लग जाती है और इसी वक्त यहाँ पर SP भी रूखमणी से मिलता है.

SP भी यहाँ पर दाता का काफी अच्छा friend होता है और जल्दी इसका promotion भी होने वाला है. अब यहाँ पर इसी रात में दोबारा से निशा को आवाज सुनाई देता है. उसे piano पर वही धुन सुनाई देती है जो कि data बचपन में उसके लिए play करते थे.

पर यहाँ पर piano पर कोई दिख नहीं रहा होता है, लेकिन फिर भी piano चल रहा होता है. इसके बाद अचानक से projector on हो जाता है. और projector के अंदर से एक हाथ निकलता है जो कि निशा को पकड़ लेता है.

Gaslight movie की full स्टोरी । Gaslight (2023) Explained in Hindi | Gaslight  (2023) Explain |

निशा दोबारा से यहां पर police को बुलाती है, पूरा घर check होता है लेकिन सब कुछ बिल्कुल सही होता है. और अब यहां पर निशा को शक हो जाता है कि शायद दाता की death हो गई है.

वह यहां पर SP से बोलती है कि उसे complaint file करनी है.SP उसे बोल देता है कि उसे police station में जाकर यह complaint file करनी पड़ेगी और निशा कर भी देती है. पर कोई भी यहाँ पर इसकी बात को लेकर के serious नहीं होता क्योंकि ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है कि दाता यहाँ पर missing type से पाए जाते हैं और बाद में पता चलता कि वो किसी दूसरी lady के साथ ने कही दूसरी जगह पर busy है.

अब यहाँ पर रूखमणी ही निशा को लेकर के मंदिर जाती है.मंदिर में यहाँ पर एक black color के कपड़ों में एक अजीब सी lady जा कर के निशा से मिलती है और यह बोलती है कि दाता उसे बुला रहे हैं लेकिन तभी वहां पर रूखमणी आ जाती है.

और निशा को उसे अलग ले कर के निकल जाती है. अब इसके बाद निशा कपिल को बोल करके उस lady को घर पर बुलाती है.

घर पर वह lady यहां पर candal जलाती है और तभी यहां पर दाता की हाथ उसे possess कर लेती है.

और दाता यहां पर निशा को कुछ बोलना चाहते हैं कि तभी वहां पर रूखमणी वापस आ जाती है. वह एक बार फिर से सबको बंद करवा देती है।

और उस lady को वहां से भगा देती है. जाते जाते हुए वह लेडी यह बोलती है कि आज रात के बारह बजे दाता आप से बात करेंगे.

रात के बारह बजे निशा यहाँ पर उनका wait कर रही होती है और दोबारा से पीछा करती है. और अब ऐसे करते करते हुए एक ऐसी जगह पर पहुंच जाती है जहां पर बहुत सारी cars होती हैं.

इन cars की light अचानक से जल जाती है और horn बजने लगते हैं. कुछ देर बाद यहां पर सारे horn बंद हो जाते हैं और सिर्फ एक car के light जलती है.

निशा उस car के पास में जाती है तो यह देखती है कि glass के अंदर यहां पर दाता की body रखी है.और इस वजह से वो काफी ज़्यादा डर जाती है.

दुबारा से पुलिस आती है. दुबारा से checking होती है. लेकिन कुछ नहीं मिलता. और अब यहां पर  निशा को शक होता हैं.कि यहाँ पर कोई तो है जो उसे ऐसा prove करना चाहता है कि वो पागल हो गई है और इसके लिए वो कपिल की help मांगती है.वो कपिल के साथ में दोबारा से उसी car के अंदर जाती है और checking करती है. तो यहाँ पर उसे एक button मिलता है.

यह button दाता के कपड़ों का होता है. तो मतलब वहाँ पर सच में कोई था, उसे hallucination नहीं हुआ था, पर उसके बाद यहाँ पर निशा को शक होता है. कि रूखमणी ने दाता को मार दिया है और वह यहां पर किसी और के साथ में मिलकर के निशा

को पागल घोषित करना चाहती है ताकि उसे सारी property मिल जाए.

वह यहां पर कपिल के साथ में निशा investigate करना शुरू कर देती है लेकिन तभी वहां पर RJ एक party देता है, जहां पर सभी लोग इनवाइट होते हैं.

वहां पर निशा भी जाती है और अब यहां पर निशा और कपिल आपस में बात कर रहे होते हैं तो कपिल यहां पर निशा को बताता है. कि रुक्मनी SP का काफी close है. लेकिन तभी यह देखते हैं कि रूखमणी  और RJ कुछ बात कर रहे होते हैं. RJ रूखमणी को डांट रहा और रूखमणी में यह बोलती है कि सारा idea तुम्हारा था.।

इसके बाद यहां पर RJ पैसे लेकर के कहीं जा रहा होता है तो निशा और कपिल उसका पीछा करते हैं. वो पीछा करते करते एक factory के पास में जाते है जहा पर तीन चार लोग आ कर के Rj को बुरी तरह से पीटते है और उसे सारे पैसे ले कर के निकल जाते उनके जाने के बाद यहां पर निशा जा करके उससे बात करती है और यह बोलती है कि उसने दाता क्यों को मार दिया है. तो Rj उसे बताता है कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया.In fact अगर वह ऐसा करेगा तो उसे बहुत बड़ा loss हो जाएगा.

वो दाता के साथ में मिलकर के एक नया business start कर रहा था जिसके लिए उसने पचास करोड़ का loan लिया था.और अब वही लोग उसे पैसे वापस करने के लिए धमका रहे हैं और दाता missing है और साथ में वह यह भी बताता है कि ऐसे rumors पहले हुए है कि रूखमणी  pregnant है और वह बच्चा दाता का नहीं है

और इसी सीन में हम देखते है कि रूखमणी किसी  type के depression में होती है और उसे असली के health conscious हो रहे होते है.

और next scene में हम यह देखते हैं कि जब RJ यहां पर वापस जाने के लिए अपनी car के अंदर बैठता है तो कोई तो आकर के उसे जान से मार देते हैं.

अब next day यहाँ पर निशा जा करके रूखमणी को confront करती है कि वो baby किस का है और अब रूखमणी उससे ये बोलती है कि उसे यहाँ से चले जाना चाहिए और दाता की death हो गई है.

पर इससे पहले वह उसे ज़्यादा कुछ बता दी कि तभी वहां पर कपिल आ जाता है और कपिल उसे लेकर के निकल जाता है क्योंकि रोक रूखमणी को किसी काम से बाहर जाना था.

जब रूखमणी चली जाती है तो निशा को याद आता है कि दाता का एक doggy है जो कि हर वक्त उनके साथ में रहता था।

और वह आसानी से उन्हें ढूंढ करके निकाल सकता है. वो यहाँ पर उसी button को उसी dog को सुखाती है और उसे खोल देती है. वो dog यहाँ पर भागते हुए बावली के पास में जाता है.

वो एक servant को यहाँ पर boundary के अंदर जाने के लिए बोलती है जहा पर अंदर chain से एक पत्थर बंधा होता है वो servant यहाँ पर पत्थर को खोल देते हैं और पत्थर को खोलते ही एक लाश पानी के ऊपर आती है जो कि दाता की होती है और वो polythene में packed होती है. जैसे ही हमेशा यह देखती है वो तुरंत ही call करती है कपिल को और उसे सारी बातें बता देती है।

और इसी के बाद next सीन भी हम यह देखते हैं कि निशा एक car में है और उसे चोट लगी है. और उस servant की death हो चुकी है और कोई तो है जो car को धक्का दे रहे हैं और यह धक्का देने वाला और कोई नही कपिल होता है.

असल में कपिल और रुक्मणी का affair चल रहा था. यह बात जब दाता को पता चल जाती है. और इसी बात को लेकर के कपिल और दाता के बीच में fight होती है और कपिल यहाँ पर दाता को जान से मार देता हैं.।

इसके बाद वो उसकी लाश को pack करके पानी के अंदर डाल देता है और RJ को मारने वाला भी कपिल होता है. अब कपिल यहाँ पर car को clips से तालाब के अंदर फ़ेंक देते हैं और इसके बाद वह घर जाकर के रूखमणी को संभालता है क्योंकि अब रूखमणी बहुत ज़्यादा डर गई है और उसे हर जगह दाता की लाश दिख रही होती है.

इसके बाद next सीन में यहाँ पर SP आता है जो कि अब इस case को solve करेगा.

तो यहां पर रूखमणी उसे यह बताती है कि निशा missing है और यहां पर आधी रात में ही निकल गई है वापस से अपने घर जाने के लिए मतलब कि पहले वह जहां पर रहती थी वहां जाने के लिए क्योंकि उसे दाता मिले नहीं थे और यहां पर उसे अच्छा नहीं लग रहा था और अब वह कहां है किसी को भी नहीं पता क्योंकि वह station तो नहीं पहुंची है.

SP ही जल्दी ही तलाब में से car को निकलवा लेता है लेकिन उसे car में सिर्फ एक ही body मिलती है.

कपिल को लगता है कि दूसरी body ऐसे ही पानी में होगी और जल्दी वो लोग दूसरी body को भी ढूंढ लेंगे और दूसरी तरफ हम रूखमणी को देखते हैं जो कि पहले में काफी ज़्यादा डरी हुई होती है कि तभी वहां पर doctor शेखावत हैं और वह उससे बात करते हैं और जब वह उससे बात कर रहे होते हैं तो वह उसे यह बताते हैं कि वह last week Mumbai गया था और उसे यह पता चला है कि निशा की already death हो चुकी है. निशा ने suicide कर लिया था और उसकी car पानी में डूब गई थी और उनके साथ जो लड़की थी वो कौन है इसके बारे में उन्हें कोई भी idea नहीं है.

कि तभी हम दोबारा से यह निशा को देखते हैं जो कि weel chair भी होती है पर तभी वह खड़ी हो जाती है क्योंकि असल में उसकी पैर खराब नहीं हो और ना ही वह निशा है.

उसका नाम फातिमा होता है और अब यहाँ पर फातिमा अपनी story को सुनाती है. कपिल की तरह यहाँ पर फातिमा की भी सारी पढ़ाई उसी foundation के through ही हुई होती है और वह doctor होती है.

सालों बाद वो यहां पर दुबारा से निशा को देखती है जो की उसी hospital में hospitalized होती है. अपनी mom की death के बाद निशा काफी ज़्यादा टूट गई थी और काफी ज़्यादा depression में थी. फातिमा यहाँ पर उसे दोबारा से life देती है.

दोबारा से खुश रखती है और इस सब के बाद में.निशा decide करती है कि वो अपने पिता से दोबारा से मिलने के लिए जाएगी. वह उनसे call पर बात भी करती है और वह उसे लेने के लिए आ रहे होते हैं, लेकिन जिस दिन यहां पर दातों को उसे लेने के लिए आना था, वह आते नहीं है. क्योंकि तब तक तो उनका murder हो गया था. इस सबसे निशा को दुबारा से बुरा लगता है और इस बार वह suicide कर लेती है.।

उसके suicide के बाद में doctor शेखावत को लगता है कि कुछ गड़बड़ है. और दाता के साथ भी कुछ बुरा हुआ है और इसी

के बाद फातिमा और doctor शेखावत मिलकर के ये plan बनाते हैं कि फातिमा यहां पर निशा बने करके जाएगी.और पता करे  कि दाता को क्या हुआ है?

और अब यहाँ पर रूखमणी भी सामने से accept कर लेती है कि उसने और कपिल ने मिलकर के दाता को मार दिया था.लेकिन तभी वहां पर कपिला आ जाता है और वह यहां पर पहले तो doctor शेखावत के ऊपर attack करके उसे बेहोश कर देता है

और इसके बाद वह फातिमा को भी मारने वाला होता है.तभी वहाँ पर beach में रूखमणी आ जाती है. इस सबके beach में गलती से रूखमणी को गोली लग जाती है और वह पानी में गिर जाती है और वहीं पर ही उसकी death हो जाती है. इसके बाद कपिल का गुस्सा out of control हो जाताहै और वो फातिमा का पीछा करने लगता है. फातिमा यहाँ पर भागते भागते उसी जगह पे पहुंच जाती है जहा पर बहुत सारी guns रखी होती है और वह एक gun को उठा लेती है.

कपिल यहाँ पर उसे यह बोलता है कि एक बार जब उसने गलती से दाता का suit पहन लिया था तो उन्होंने सबके सामने उस suit को उतरवा दिया था और उसकी बहुत बेइज्जती करी थी और उस दिन उसे समझ में आता कि जो भी वो foundation की help से लोगों के लिए करते हैं, वह बस एक charity होती है और वह किसी को भी अपने बराबर का नहीं समझते हैं और उसी दिन से उसके मन में hate बढ़ गया था और end में आकर के उसे दाता को मार दिया ।

और अब ऐसा बोल करके वो फातिमा के ऊपर भी attack करता है और उसे gun ले लेते हैं. वो gun को यहाँ पर fire भी करते हैं, लेकिन इस gun के अंदर already फातिमा ने अपना वही button डाल दियाथा, जोकि उसे car से मिला था, जोकि दाता का था. Button डालने की वजह से वह gun backfire करती हूं और खुद कपिल  को ही चोट लग जाती है और वही पर ही उसकी death हो जाती है और उसकी death के बाद यहाँ पर SP को पूरा case समझ में आ जाती है ।

और सीन ship होता है कुछ वक्त बात कुछ बाद हम यह देखते हैं कि उसी foundation को वह palace दे दिया गया होता है और अब वहां पर बच्चे रहेंगे और यही पर निशा की और दाता की gravy बनी होती है.

और इसी के साथ यह movie यहीं पर खत्म हो जाती है.इस movie का नाम है gas light जो कि 2023 में release हुई है अगर आपको मेरा experience पसंद आया हो तो हमे कॉमेंट कर जरूर बताएं।

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag