गदर 2 मूवीस ट्रेलर को देखकर खुश हुए फैन ( Gadar 2 movice trailer review in hindi )

 गदर 2 मूवीस ट्रेलर

 (Gadar 2 trailer review in hindi )

गदर 2 मूवीस ट्रेलर को देखकर खुश हुए फैन  ( Gadar 2 movice trailer review in hindi )

ज़्यादातर film  आजकल ऐसी बनती है जिनको theatre से बाहर निकलते ही हम भूल जाते हैं। तो सोचो वो कितनी special होगी जो 22 साल बाद भी हमें seen to seen याद है।

गदर भाई साहब इसको आप mass cinema का original बाप बोल सकते हो।आज कल market में जिस चीज़ को mass बोला जाता है वो गदर बाइस साल पहले करके ही छोड़ चुकी है।

शायद आप जानते भी नहीं होगे film के नाम एक world record है दुनिया में किसी भी film के comparison में सबसे ज़्यादा tickets बेचने का,जी हां, गदर के दस करोड़ tickets बिके थे उस जमाने में, जिसके सामने पूरा indian cinema fail साबित होता है।

आप जान के हैरान रह जाओगे.आज कल जिस सौ करोड़ का इस्तेमाल हम film को heat या flop घोषित करने के लिए करते हैं.वो बाइस साल पहले गदर ने चुटकी बजाकर पार किया था।

जी हाँ film का budget अट्ठारह उन्नीस करोड़ और total कमाई पूरी दुनिया में एक सौ बत्तीस करोड़ से भी ज़्यादा.सोचो अगर आज के prices पे उस वक्त के tickets बेचे जाते तो भैया गदर हज़ार, दो हज़ार तीन हज़ार पता नहीं कितने करोड़ का world record बना जाती।

अब यह मत सोचना कि वो पुरानी बातें हैं.आज भी उनका public के साथ connection कितना strong है अगर पता लगाना है तो theatre जाकर देखो film जैसे ही दोबारा release हुई साथ में houseful का board भी लग गया बाहर।जी हां, बाइस साल बाद मैंने दोबारा film देखी और यकीन नहीं करोगे एक scene में रोंगटे खड़े हो गए थे मेरे।

Film का नया version release हुआ है जिसमें काफी सारे improvements करके इसको पुरानी यादों को ताज़ा करने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

आज कल पूरे दो घंटे के यहां dialogues बोले जाते हैं फिल्म में साला एक भी ढंग से बाद में याद तक नहीं रहता.यहां sunny देओल का सिर्फ एक “ओय “काफी है ज़िंदगी भर आपके दिमाग में कुर्सी डाल के बैठने के लिए भूल नहीं पाओगे कभी।

गदर की ताकत हमेशा से इसकी writing रही है एक एक dialogue ऐसा लगता है सीधे दिल से लिखा गया हो।इतने सारे emotions भरे पड़े  है अंदर और अब जो ये नया वाला version release हुआ है theaters में इसके अंदर music को और ज़्यादा boost करके दमदार बना दिया है इन लोगों ने तो जब जब सनि पाजी चिल्लाते हैं पूरी ताकत के साथ screen के दूसरी तरफ बैठे आपके शरीर में भी खून तेज़ी से भागता है इतना power है इस film में Specially action scenes के अंदर film का खजाना भरा पड़ा है।

तारा सिंह का character real life superman जैसा. लगता है.ऐसे ही कमाल का direction है कि अगर तारासिंह सौ लोगों को एक साथ उठाएंगे तो हम मान लेंगे कोई शक नहीं होगा दिमाग में ।

फिल्म में color pattern को भी काफी change कर दिया गया है मतलब, easily नई और पुरानी दोनों के beach का अंतर समझ आ जाएगा आपको छोटी छोटी चीज़ों में detailing add करने से film के visuals और ज़्यादा खिल के बाहर आते है थोड़ा dark ज़रूर है लेकिन details की वजह से seen दमदार लगता है।

VFX जिसको लेकर आजकल हम लोग काफी सतर्क हो चुके हैं.उसका भी बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है गदर को एक नई ज़िंदगी देने में ।

specially fire shots बड़े कमाल के है जो action scenes में बंदूक वगैरह का इस्तेमाल होता है ये नया vFx उसका impact सौ गुना बढ़ा देता है।

लेकिन ये सब तो हो गई technical बातें असली फ़ायदा theatres जाने का पता है क्या मिलेगा?अमरीश पुरी sir की सबसे legendary performance को एक बार फिर से दोनों आंखों से जीना।

मतलब इनके आसपास भी नहीं पहुंच सकता कोई दूसरा actor film industry में, सोचो एक ऐसा villain के character बनाना जिसके बारे में सबको पता है ये गलत है बहुत गलत फिर भी उसे नफरत न कर पाना उल्टा ताली बजाना salute है legend और sunny देओल को गदर के इस नए version में career की best performance करते हुए देखना, जिसका कोई comparison नहीं है आज तक।

यह किसी warning से कम नहीं है और दूसरी film के लिए जो गदर के साथ कंपेयर करने के सपने देख रही हैं।

 गदर 2 के बारे में कोई शक मत रखना Specially यह गदर part 1 को दुबारा theatre में release करना यह बहुत smart strategy है फिल्म makers की तरफ से part 2 का promotion एकदम free होगा।

जो लोग बाइस साल पहले song का theatre experience miss कर गए है वो भी अब theatre जायेंगे इसको जीने के लिए यह कोई मामूली cinema नही emotions हैं वैसे भी यह mobile या TV पर देखने वाली film नहीं है। जब बड़ी screen पर गदर का climax देखोगे ना,तब समझ जाओगे रोंगटे खड़े होना किसको बोलते हैं।

भैया जल्दी से ticket book कर लो फटाफट मेरी दिल्ली में तो सब कुछ houseful है।आप अपने शहर में पता लगाओ और गदर का हिस्सा बन जाओ, एक बार फिर से।

क्या आपने गदर 2 का नया वर्जन देखा,कॉमेंट करकर जरूर बताएं।

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag