OMG 2″ मूवी रिव्यू l OMG 2 मूवीस की कहानी।OMG 2 movie story in Hindi

OMG 2″ मूवी रिव्यू: सेक्सुअल एजुकेशन का साहसिक प्रयास

OMG 2" मूवी रिव्यू l OMG 2 मूवीस की कहानी।OMG 2 movie story in Hindi

भारतीय समाज में मास्टरबेशन को न केवल अश्लील और गंदा माना जाता है, बल्कि कई लोग इसे पाप की नजर से भी देखते हैं। सेक्स और सेक्स से जुड़ा कोई भी मुद्दा सदियों से हमारे यहां टैबू रहा है। लेखक-निर्देशक अमित राय की ‘OMG 2′ अज्ञानता में किए गए एक किशोर के सेक्सुअल एक्ट के जरिए न केवल इस टैबू पर बहस छेड़ती है, बल्कि सेक्स एजुकेशन को स्कूलों में अनिवार्य कर दिए जाने की जबरदस्त प्रेरणा भी करती है।

OMG 2″ की कहानी

कहानी महाकाल के परम भक्त कांति शरण मुद्गल (पंकज त्रिपाठी) के किशोर बेटे विवेक (आरुष शर्मा) से होती है। विवेक, जो पढ़ाई-लिखाई में तेज और सांस्कृतिक कार्यकर्मों में आगे रहता है, अपने लिंग और सेक्सुअलिटी के बारे में जानकर और मजाक के कारण असहमति का सामना करता है। उसके द्वारा किए गए एक मास्टरबेशन के परिणामस्वरूप उसका स्वास्थ्य खराब हो जाता है और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है। जब उसका यह काम स्कूल में वायरल हो जाता है, तो उसके परिवार के साथ-साथ उसके बच्चे व बेटी के लिए भी इसका असर पड़ता है। अब उनके सामने समाज में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है, जिससे उन्हें शहर छोड़कर दूसरे स्थान पर जाने का फैसला करना पड़ता है।

OMG 2" मूवी रिव्यू l OMG 2 मूवीस की कहानी।OMG 2 movie story in Hindi

दृष्टिकोण और संदेश

फिल्म के दृष्टिकोण से स्पष्ट होता है कि यह समाज में सेक्सुअल एजुकेशन की आवश्यकता को महत्वपूर्ण बताने का प्रयास कर रही है। यह न केवल उस किशोर के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता उत्थान कर रही है, बल्कि समाज में सेक्स एजुकेशन की महत्वपूर्णता पर भी रोशनी डाल रही है।

उत्कृष्ट अभिनय और संगीत

अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने कांति की भूमिका में अपनी श्रेष्ठता दिखाई है, जिससे उनकी व्यक्तिगतता और उनके मुद्दे को उजागर किया गया है। अक्षय कुमार ने भगवान शिव के दूत की भूमिका में अद्वितीय उत्कृष्टता प्रदर्शित की है और उनका अभिनय दर्शकों की आंखों में समाज में बदलाव की आवश्यकता को प्रकट करता है। साथ ही, यामी गौतम और अन्य सहयोगी कलाकार भी अपने किरदारों में मजबूत उत्कृष्टता प्रस्तुत करते हैं।

निष्कर्ष

आखिरकार, “OMG 2” एक बोलचाल किशोर सेक्सुअल एक्ट के माध्यम से सेक्सुअल एजुकेशन के महत्व को स्पष्ट करने का प्रयास करती है। यह फिल्म उस अज्ञानता और भ्रम को दुर करने का प्रयास करती है, जिससे हमारे समाज में टैबू बातों को समझाने में मदद मिल सके। इसके अलावा, अद्वितीय अभिनय, दृष्टिकोण, और संगीत की सही मिश्रण ने इस फिल्म को एक महत्वपूर्ण संदेश के साथ दर्शकों के दिलों में छुआ दिया है। अगर समाज सेक्सुअल एजुकेशन के प्रति अपनी दृष्टिकोण में परिवर्तन करना चाहता है, तो इस फिल्म को देखकर सोचने का एक मौका मिल सकता है।

OMG 2 (Oh My God 2) Movie FAQ:

क्या ‘ओएमजी 2’ एक सीक्वल है?

जी हां, ‘ओएमजी 2’ एक सीक्वल है जो पहली फिल्म ‘ओ माई गॉड’ का आगे की कहानी है।

OMG 2 फिल्म की कहानी क्या है?

ओएमजी 2′ कहानी एक मास्टरबेशन के सामाजिक मुद्दे को उठाती है, जिसके चलते एक परिवार के सदस्यों को सामाजिक शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। फिल्म में प्रमुख पात्र विवेक और उसके पिता कांति की कहानी है जो सेक्सुअल एजुकेशन को समाज में प्रमोट करने का संघर्ष करते हैं।

क्या OMG 2 फिल्म विवादपूर्ण है?

हां, ‘ओएमजी 2’ एक विवादपूर्ण मुद्दे पर आधारित है और सेंसर बोर्ड ने इसे 27 कट्स और ए सर्टिफिकेट दिया है।

OMG 2 फिल्म में कौन-कौन से अभिनेता हैं?

फिल्म में पंकज त्रिपाठी, आरुष शर्मा, यामी गौतम, अक्षय कुमार, पवन मल्होत्रा, बृजेंद्र काला और गोविंद नामदेव जैसे जाने-माने अभिनेता हैं।

OMG 2 फिल्म का संगीत कैसा है?

फिल्म के संगीत में विक्रम मॉन्टेसरे ने ‘हर हर महादेव’ गाना दिया है जो बहुत पॉपुलर हुआ है।

OMG 2 फिल्म की रिलीज डेट क्या है?

फिल्म की रिलीज डेट क्या है? ‘ओएमजी 2’ फिल्म की रिलीज डेट 11 अगस्त है।

क्या OMG 2 फिल्म आपके विचारों में सफलता पाई है?

फिल्म में नई दिशा और अच्छे अभिनय के साथ, ‘ओएमजी 2’ ने एक महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाया है और समाज में चर्चा का माध्यम बनाया है।

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag