The Flash movie की कहानी। The Flash movie story in Hindi

फ्लैश मूवी की फूल कहानी
The Flash movie story in Hindi 

The Flash movie की कहानी। The flash मूवी में दिखाया गया है हनुमान जी की फोटो।The flash मूवी रिव्यू

तो दोस्तों आज के दिन Flash movie को India के अंदर release कर दिया गया है और जिन जिन ने भी इस movie को देखा है उन सभी को यह movie बहुत पसंद आई है लेकिन इस movie को देखने के बाद हमने ये सोचा कि ये ऐसे और भी बहुत से dc fans होंगे जो कि इस movie को देखना तो चाहते होंगे, लेकिन अपने किसी काम की वजह से या फिर किसी other reason की वजह से वो सभी इस movie को नहीं देख पाएंगे और फिर इसीलिए हमने decide किया कि यह आप सभी के लिए ही हम flash movie को पूरी तरह से explain करेंगे और इस movie की complete story आप सभी के सामने रखेंगे ताकि आप सभी flash movie की story को जानकर पूरी तरह से enjoy कर पाएं ।

The Flash मूवी के start होते ही हम सभी बैरी को देखते हैं.जो कि अपने office जाने के लिए तैयार होकर सीधा पास की एक bakery shop में जाता है और वहां जाकर अपने लिए एक सेंडविच का order देता है.और अब जैसा कि आप सभी जानते हैं कि क्योंकि बैरी के पास super speed की powers है इसीलिए वह जब भी तेज भागता है तब उसकी body के अंदर से बहुत सारी calories burn होती है. और इसीलिए उसे बहुत जल्दी जल्दी भूख भी लगती है. जिस वजह से वो जल्दी जल्दी खाता भी रहता है.

इस bakery shop में आकर बैरी अपने sandwich का order देता है और उसे receive करने के लिए खड़ा होता है लेकिन फिर तभी बैरी को alfred का call आता है जो कि बैरी को बताताहै कि गौतम शहर के अंदर एक काफी बड़ी robbery हो गई. है और एक चोर ने काफी खतरनाक चीज़ को चुरा लिया है और वैसे तो उस चोर को पकड़ने के लिए batman गया है

लेकिन उसे पकड़ने में batman को बैरी की ज़रूरत है लेकिन Alfred की यह बात सुनकर बैरी उससे कहता है कि अभी वह अपने office जा रहा है और इसीलिए Alfred को अभी justice लिख के बाकी members की help आनी होगी.क्योंकि वो अपने office के लिए पहले late हो चुका है,लेकिन ये सुनने के बाद Alfred बैरी को बताता है कि justice league के सारे members अभी बहुत busy हैं.

और इसीलिए Batman चाहता है कि flash जल्दी से वहाँ पर आए.ये सुनने के बाद flash जल्दी से अपनी costume पहनता है और वहाँ से भागते हुए सिर्फ और कुछ seconds के अंदर ही गौतम शहर पहुंच जाता है गौतम शहर पहुंचने के बाद alfred flesh को बताता है कि यह batman उस चोर के पीछे गया है.लेकिन उस चोर ने जिस building से चोरी की है. उसने उस पूरी building को damage कर दिया है.

और इसीलिए वो building कभी भी गिर सकती है लेकिन उस building के अंदर अभी भी कई सारे बच्चे हैं जिन्हें बचाना बहुत ज़रूरी है इसके बाद देखते ही देखते वो building flash की आंखों के सामने गिरने लगती है और वो सारे बच्चे building की खिड़की से निकल कर नीचे गिरने लगते हैं, लेकिन flash अपनी super speed की power को use करके उन सारे बच्चों को बचा लेता है और फिर इसके बाद दूसरी तरफ हम देखते हैं कि batsman उस चोर के पास पहुंच चुका है लेकिन वह चोर एक छोटे से suitcaseको लेकर पानी में कूद जाता है लेकिन batman अपनी रस्सी से लटककर सीधा उस चोर को पकड़ लेता है और उसे पानी में गिरने से पहले ही दबोच लेता है.

इसी time पर Alfred batman को phone पर बताता है ये उस चोर के हाथ में जो suit case है उसके अंदर एक बहुत ही खतरनाक type का poison gas है और अगर वो poison gas पानी के अंदर गिर गया तो फिर उससे एक ही दिन में पूरा गौतम शहर खत्म हो जाएगा लेकिन batman उस चोर को ऊपर खींच पाता कि उससे पहले ही batman के उस रस्सी का system खराब हो जाता है और batman के button दबाने पर वो रस्सी उन्हें ऊपर नहीं खींचती. लेकिन देखते देखते batman के हाथों से उस चोर का हाथ फिसल रहा होता है लेकिन वो चोर पानी में गिरता कि उससे पहले ही वहां पर wounder woman आ जाती है और वह अपने truth of blouse की help से उन दोनों को ऊपर खीच लेती है.जिसके ठीक बाद ही वहाँ पर flash भी आता है।

और फिर Wonderful women flash aur  batman से मिल कर वहाँ से चली जाती है. यह सब होने के बाद बैरी जल्दी से उस bakery shop में जाता है और वहां जाकर अपना sandwich लेकर उसे खाते खाते सीधा अपने office जाता है.पर office जाने के बाद बैरी को बहुत डांट पड़ती है.क्योकि वह बहुत late office आया होता है.

लेकिन फिर जब बैरी अपने office का काम खत्म करके अपने office से बाहर निकलता है तभी उसके office के बाहर उसकी मुलाकात अपनी पुरानी दोस्त से होती है जो कि काफी पहले उसके साथ college में पढ़ा करती रही बैरी इस दोस्त का नाम आइरिस होता है जो कि journalism की पढ़ाई कर रही होती है।

और इसीलिए जब वह बैरी से मिलती है तब वह बैरी को बताती है कि अपने journalism के काम के अंदर वह बैरी के dad के caseपर काम कर रही है और उसके case को observe कर रही है यहीं पर वह बैरी से कहती है कि मुझे इस बात का बहुत दुख है बैरी कि तुम्हारे father ने तुम्हारी mom का murder कर दिया और अब उसकी वजह से तुम्हारे father भी jail में है और कल के दिन ही उनकी सुनवाई है.

इसलिए हो सकता है कि कल के दिन ही उन्हें फांसी मिल जाए लेकिन यह सब सुनने के बाद बैरी को थोड़ा गुस्सा आता है और वह अपने दोस्त आइरिस  से कहता है कि उसके dad खूनी नहीं है.और उसके dad ने उसकी mom को नहीं मारा.

इन सब के बाद berry अपनी flash की costume में आता हैऔर सीधा अपने पुराने घर के सामने आता है और वहां खड़ा होकर वो उसी दिन की story को याद करने लगता है जिस दिन उसकी mom की मौत हुई थी इसके बाद ही हमें fast की story दिखती है जहां पर हम यह देखते हैं कि बैरी बहुत छोटा है और उसके घर के अंदर उसकी mom उसके साथ खाना बना दिया लेकिन फिर तभी उसके पीछे से उसके dad आते हैं

और फिर वह तीनों वहां पर काफी हंसी मजाक करते हैं.लेकिन फिर यहीं पर बैरी की mom berry के dad से कहती है कि उन्हें अब यह खाना बनाना है लेकिन उस खाने को बनाने के लिए उन्हें tomato ketchup की ज़रूरत है और इसीलिए बैरी की mom चाहती है कि बैरी के dad super market जाकर tomato ketchup के can को लेकर आए लेकिन यह सुनकर बैरी की dad, बैरी की mom से कहते हैं कि यह तो मां सुबह market गई थी, लेकिन तब भी तुम खुद कह नहीं लाई, लेकिन यह सुनकर बैरी की mom, बैरी की dad को जवाब देती है वो super market गई तो थी।

लेकिन वो tomato ketchup के can को लेना भूल गई और फिर इसीलिए बैरी के dad tomato ketchup को लेने के लिए super market जाते हैं और बैरी अपने room में चला जाता है लेकिन फिर तभी कुछ time बाद ही बैरी की mom की चिल्लाने की आवाज़ आती है और इसीलिए उस आवाज़ को सुनकर बैरी जल्दी से नीचे आता है लेकिन इसी time पर बैरी के dad भी घर आ चुके थे.

The Flash movie की कहानी। The flash मूवी में दिखाया गया है हनुमान जी की फोटो।The flash मूवी रिव्यू

और क्योंकि उन्होंने भी चिल्लाने की आवाज़ सुनी थी इसलिए वहभी जल्दी से बैरी की mom के पास जाते हैं. लेकिन बैरी और बैरी के father बैरी की mom के पास जाते ही वह यह हैं कि उसकी mom को किसी ने चाकू मार दिया है और इसीलिए बैरी की mom, बैरी और बैरी के dad के सामने ही मर जाती है.

इसके बाद ही कहानी present में आती है. जहां पर हम देखते हैं कि Flash को इस बात का बहुत गिल्ट है और वह खुद में यह सोच रहा होता है कि काश यह सब ना हुआ होता. काश कुछ ऐसा होता कि जिसकी वजह से उसकी mom की मौत ना होती और ना ही उसके dad jail में होते हैं. इन सारी बातों को याद करते हुए बैरी वहां पर भागने लगता है. बैरी भागता है. ज़ोर से भागता है.बहुत ज़ोर से भागता है.

और फिर बैरी इतनी ज़ोर से भागता है कि वह speed of light को ही break कर देता है और फिर इसके बाद ही बैरी को यह पता लगता है कि वह time में travel कर रहा है क्योंकि speed of light को break करते ही बैरी time के एक ऐसे point पर आ जाता है जहां से वह जितने चाहे उतने पुराने वक्त में जा सकता था.

बैरी की आंखों के सामने सारा past event दिख रहा होता है लेकिन बैरी यह सब देखकर अपने time में वापस आ जाता है.इसके बाद बैरी Brushwan से मिलता है और Brushwan से मिलने के बाद बैरी उसे यह सब कुछ बताता है.

कि कैसे वो बहुत तेज भाग कर time में travel करने लगा और कैसे उसने past के सारे events देखे. जहां पर वो past के events को change भी कर सकता था. सके बाद ही बैरी Brushwan को बताता है कि अब वह जान चुका है कि past में कैसे जाते हैं और अब उसके पास past में जाने का पूराexcess है और इसीलिए अब उसने यह फ़ैसला किया है कि वो आपसे past में जाएगा और सीधा उसी time पर जाएगा।

जिस time पर उसकी mom की मौत होने वाली है और वो उसtime पर जाकर अपनी mom की मौत होने से रोक देगा. इसी के साथ ही वो batman से ये भी कहता है कि अगर Brushwan चाहे तो वह उसके mom dad को भी मरने से बचा सकता है. लेकिन यह सब सुनकर Brussmine berry से कहता है देखो berry आज हम जहां भी हैं और जिस भी मुकाम पर हैं वो सब हम उन्हें past के event की वजह से हैं.

जिसका मतलब यही है berry कि अगर मेरे parents ना मरते तो ना ही कोई batman होता और अगर तुम्हारी mummy मरती तो ना ही इस दुनिया में कोई flash होता इसीलिए berry जो हुआ है उसे वैसे ही रहने दो time को छेड़ना बिल्कुल भी ठीक नहीं है क्योंकि time को छेड़ने का अंजाम क्या से क्या हो सकता है इस बारे में हम कुछ भी नहीं जानते इसके बाद यह सब बोलने के बाद Brussmine वहां से चला जाता है ।

लेकिन फिर इसके ठीक बाद berry की मुलाकात उसके दोस्त आइरिस से होती है. बैरी आइरिस को लेकर अपने घर आता है जहां आइरिस berry उससे कहती है कि दिन में उसने जो भी बैरी से कहा अगर उसकी किसी बात को लेकर बैरी को गुस्सा है या बैरी उसकी बात से दुखी तो वह उसके लिए बैरी से माफी मांगती है।और इसके आगे आइरिस बोलती है कि वह जानना चाहती है कि उस दिन उसकी mom के साथ क्या क्या हुआ था.

अब यहीं पर story को रोकते हुए मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि यहीं पर DC movies दें. हम Indians को एक बहुत बड़ा tribute दिया है और वह कैसे? यह मैं आप सभी को अभी समझा देता हूं.असल में बैरी के जिस room के अंदर बैरी और आइरिस बात कर रहे होते हैं उसी room के अंदर हनुमान जी

के दो posters होते हैं जिन्हें बैरी ने अपने wall पर लगाया होता है और इसीलिए यह scene देखकर सभी Indians को बहुत खुशी होती है कि एक Indian god को DC movies ने इतना ज़्यादा सम्मान दिया है और इसके लिए सभी Indians की तरफ से DC movies का बहुत बहुत शुक्रिया.

तो अब कहानी में वापस आती हैं. यहां पर आइरिस बैरी से पूछती है कि जिस दिन उसकी mom का खून हुआ उस दिन और क्या क्या हुआ था और फिर इसीलिए आइरिस को सब कुछ बताता है और जो जो उस रात को हुआ था वो सारे events वो आइरिस को बताता है कि कैसे उसके dad tomato ketchup लेने गए.

कैसे उसी दौरान एक चोर उनके घर में आया और कैसे उसने उसकी mom को जान से मार दिया. और फिर किस तरह से उनकी मौत का इल्जाम उसके dad के सर पर आ गया. ये सारी कहानी सुनने के बाद आइरिस Berry से बोलती है. काश Berry कुछ ऐसा होता कि तुम्हारे dad उस tomato ketchup को लेने ना जाते काश तुम्हारी mom super market जाते time tomato ketchup को लेना फूलती नहीं क्योंकि अगर तुम्हारी mom खुद ही tomato ketchup ले आती तो तुम्हारे dad को बाहर नहीं जाना पड़ता और अगर तुम्हारे dad बाहर नहीं जाते इस मौके का फ़ायदा उठा कर चोर तुम्हारे घर में नहीं घुसता और फिर ना ही तुम्हारी Mom मरती और ना ही तुम्हारे dad jail मे होते.

The Flash movie की कहानी। The flash मूवी में दिखाया गया है हनुमान जी की फोटो।The flash मूवी रिव्यू

आइरिस की यह सारी बातें सुनकर बैरी को फटाक से एक ideaआता है और बैरी यह सोचता है कि अगर वह अपनी speed force power का use करके फिर से बहुत तेज भागेगा और time में travel करेगा और सीधा उसी time पर चला जाएगा जिस time पर उसकी mom super market गई थी tough और tomato ketchup के डब्बे को उनके basket में रख देगा ताकि उसकी mom tomato catchup को लाना भूल ही नहीं और उसके dad बाहर ही ना जाए ताकि उसकी mom ज़िंदा रहे. ये सोचने के बाद Bary ऐलन फटाक से तैयार होता है और वो जल्दी से भागते हुए past में जाता है ।

और सीधा उसी time पर पहुंच जाता है जिस time पर उसकी mom super market में होती है और फिर उसी time पर वह अपनी super speed use करके tomato catchup के can को अपनी mom के basket में डाल देता है. और फिर यह करने के बाद बैरी अपने time में वापस आ रहा होता है. लेकिन जब बैरी अपने time में वापस आ रहा होता है तभी एक point of time के अंदर एक mysterious और अनजान सा आदमी बैरी को एक ज़ोरदार धक्का देता है.

जिस वजह से बैरी time के floor से बाहर गिर जाता है और फिर वह सीधा अपनी दुनिया के एक ऐसे time में पहुंच जाता है जिस time पर बैरी एलन अट्ठारह साल का होता है इस time पर आने के बाद बैरी सीधा अपने घर जाता हैऔर वहां पहुंचते ही वह अपनी mom और dad को देखता है.

उन दोनों को देखते ही पहली को बहुत खुशी होती है. और वो ये सोचता है कि आखिरकार उसने अपनी mom की जान बचाई ली. इसके बाद वो अपने mom dad से मिलता है और फिर वो उनके साथ खाना भी खाता है और काफी देर बातें भी करता है.लेकिन फिर तभी बैरी शीशे के बाहर यह देखता है कि उस timeका बैरी यानी कि अट्ठारह साल का बैरी अपने घर आ रहा है.

अब यहां पर दो दो बेर इस को देखकर आपको confusion ना हो इसीलिए हम अपने time के बेरी को बेरी कहेंगे और जो बैरी इस time line से belong करता है यानी कि अठारह साल का बैरी उस berry को हम छोटा berry कहेंगे क्योंकि अट्ठारह साल का यह berry अभी सिर्फ college में आए छोटे berry से मिलने के बाद berry उसे side में ले जाता है और चुप रहने के लिए कहता है लेकिन छोटा बैरी अपने जैसे आदमी को देखकर बहुत ज़्यादा चौंक जाता है और शायरी को देखकर उसे कुछ भी समझ नहीं आता, लेकिन फिर तभी  छोटे berry को लेकर अपने room में जाता है और फिर वह उसे सारी कहानी समझाता है।

लेकिन बैरी छोटे बैरी को यह नहीं बताता कि उसके time में उसकी मां मर चुकी थी और वह इसीलिए अपनी मां को बचाने

आया था पर छोटा बैरी बैरी से कई बार पूछता है कि आखिरकार उसका future vision time में पीछे क्यों आया है? और फिर कई बार पूछे जाने के बाद बैरी उसे यह बोलता है कि वह time में क्यों पीछे आया यह वह उसे नहीं बता सकता और वह इसीलिए क्योंकि अगर उसने छोटे बैरी को यह बता दिया कि वह time में क्यों पीछे आया है तो इससे time और space में बहुत सारी गड़बड़ियां हो सकती है.

The Flash movie की कहानी। The flash मूवी में दिखाया गया है हनुमान जी की फोटो।The flash मूवी रिव्यू

इसके बाद berry छोटे berry से उसका हाल चाल पूछता है और वह उससे पूछता है कि उसकी life के अंदर क्या क्या चल रहा है और जब छोटा berry उसे सब कुछ बताता है तब berry को यह पता लगता है यह उसकी mom के ज़िंदा रहने की वजह से बैरी के अंदर काफी changes आ चुके हैं. वह बहुत ज़्यादा मजाकिया बन चुका है. College में काफी popular हो चुका है और जिस लड़की के ऊपर बैरी के अपने college time में crush थारछोटा बैरी उसके साथ भी दोस्ती कर चुका है लेकिन फिर बातचीत के दौरान ही बैरी का ध्यान बाहर जाता है ।

और वह यह देखता है कि बाहर का मौसम बहुत खराब है.और हर तरफ बिजली कड़क रही है. यह देखते ही berry छोटे berry से time और date पूछता है और फिर जैसे ही छोटा बैरी, बैरी को time और date बताता है वैसे ही बैरी छोटे बैरी से कहता है कि यह वही दिन है जिस दिन मुझे powers मिली थी

यानी कि 29 September और इसीलिए मुझे किसी भी हालत में तुम्हें भी powers दिलवानी होगी क्योंकि अगर तुम्हें नहीं मिली तो इसका मतलब यह होगा कि past में मुझे कभी power मिली

नहीं है और अगर मुझे past में कभी power मिलेंगे हीनहीं तो इस present time में मेरे पास power रहेंगे कैसे?जिसका simple मतलब यही होगा कि अगर तुम्हें power नहीं मिली तो मैं अपने power भी खोदूंगा और अगर ऐसा हुआ तो मैं अपने time में वापस नहीं जा पाऊंगा ।

और इसीलिए छोटे बैरी तुम्हारा powers को हासिल करना बहुत ज़रूरी है. इसके बाद ही बैरी छोटे बैरी को लेकर सीधा lab के अंदर जाता है. ठीक उसी research center के अंदर जिस center के lab के अंदर बैरी को उसकी powers मिली थी इसके बाद ही बैरी छोटे बैरी के लिए सब कुछ set up कर देता है

और वह खिड़की के दरवाज़े खोल देता है ताकि बिजली सीधा कड़कते हुए बैरी के सामने रखे chemicals पर पड़े और फिर वो बिजली chemicals के साथ mix होकर बैरी की body में जाए ताकि बैरी को super speed की powers मिले.

लेकिन जैसे ही छोटे बैरी को यह पता लगता है कि उसे बिजली का झटका लगने वाला है, वह ऐसे ही वो इधर उधर भागने लगता है. फिर इसीलिए बैरी से शांति से बिठाता है और वह उसे समझाता है कि उसे कुछ नहीं होने वाला लेकिन फिर उसी time पर बिजली कड़कती है और एक बिजली का ज़ोरदार झटका उनकी lab के अंदर आ जाता और सीधा छोटे बैरी को जाकर लगता है ।

लेकिन क्योंकि इस time पर अपना बैरी छोटे बैरी के सामने खड़ा होता है इसीलिए वह बिजली का झटका बैरी की body से होते हुए पास होता और फिर इसका result यह निकलता है कि छोटे बैरी को तो speed post की power मिल जाती है और वह flash बन  जाता है लेकिन जो बड़ा बैरी होता है वह अपनी सारी powers खो देता है और वो एक normal सा इंसान बन जाता है. ये जानने के बाद की बैरी अपनी powers खो चुका है बैरी

बहुत ज़्यादा दुखी हो जाता है क्योंकि अगर बैरी की powers उसके पास नहीं होंगी तो वह अपने time में वापस नहीं जा पाएगा और इसीलिए बैरी यह सोचने लगता है कि उसे कुछ भी करके अपनी powers को हासिल करना होगा ।

लेकिन जब बैरी यह सब सोच ही रहा होता है तभी वह TV पर एक news देखी पाएं. जिस news में यह बताया जाता है कि general zod पृथ्वी पर आ चुका है और वो भी अपनी पूरी army के साथ और general zod earth वालों से कह रहा है कि वह यहां पर अमानत लेने आया है. अपनी उस अमानत को जो कि सालों पहले यहां पर आ गई थी और अगर पृथ्वी वासियों ने उसे उसकी अमानत नहीं दी तो फिर वह पूरी पृथ्वी को तबाह कर देगा. News सुनते ही बैरी समझ जाता है कि general zod यहां पर superman की बात कर रहा है और वह पृथ्वी पर superman को लेने आया है।

और अगर superman उसे नहीं मिला तो वह पूरी पृथ्वी तबाह कर देगा यह सोचने के बाद बैरी यह सोचता है  कि last time जब general zod यहां पर आया था तब उसका मुकाबला superman से हुआ था लेकिन superman की लाख कोशिशों के बाद भी जब general zod और उसकी army ने मिलकर हमारी दुनिया के हज़ारों और लाखों लोगों को मार दिया था और कई सारे लोग बैरी की आंखों के सामने भी मर गए थे और फिर इसीलिए बैरी छोटे बैरी को यह सारी बात बता वह उसे समझाता है ।

कि इस बार कुछ भी करके उसे general zod को रोकना होगाऔर वह इसीलिए क्योंकि इस दुनिया के अंदर उसके mom, mom, dad रहते हैं. और बैरी किसी भी हालत में उन्हें कुछ नहीं होने देगा. इसके बाद ही बैरी यह decide करता है कि वह इस बार सारी justice league को एक साथ लेकर आएगा क्योंकि पिछली बार superman general word और उसकी army के सामने अकेला पड़ गया था.

लेकिन इस बार अगर justice league मिलकर इनका सामना करेगी तो शायद वो लोग जल्दी से इन्हे हरा देंगे. इसके बाद ही बैरी सारे justice league के members को ढूंढता है. और उनके बारे में net पर research करता है लेकिन internet

पर देखने के बावजूद भी पहली को यह पता लगता है कि इस दुनिया के अंदर कोई भी justice league नहीं है और वह इसीलिए क्योंकि justice league के जो members उनमें से flash को अभी अभी powers मिली है.

Super Man का कोई अता पता नहीं है, Wander woman के बारे में कोई नहीं जनता, Psychor को अब तक उसकी powers नहीं मिली है और ekwa man इस दुनिया में पैदा ही नहीं हुआ लेकिन यहां पर भी एक batsman है लेकिन वह कहां रहता है इस बारे में कोई जानता.

Batman के बारे में जानते ही बैरी छोटे बैरी को लेकर सीधा विनमेंशन में जाता और वहां जाते उसकी मुलाकात बूढ़े batman से होती है और वह बूढ़ा batman और कोई नहीं बल्कि Michael Keden का batman होता है.

Batman से मिलने के बाद बैरी से समझाता है कि किस तरह से वह past में आया और किस तरह से उसने अपनी mom को मरने से बचाया.लेकिन उसके यह सब करने की वजह से पता नहीं

क्यों पूरी दुनिया में बहुत कुछ बदल गया है. लेकिन फिर जैसे ही batman बैरी की यह सारी बातें सुनता है.

उसके बाद वो बैरी को समझाता है कि देखो बैरी time कभी भी एक तरफ से काम नहीं करता. तुमने ये सोचा होगा कि तुम जिस event को change करोगे उसके आगे के आने वाले सारे event change हो जाएंगे और यह बात सच तो है लेकिन आधी सच है और वह इसीलिए बैरी क्योंकि जब भी time का कोई event change होता है तब उसकी वजह से ना सिर्फ उसके आगे के event change होते हैं ।

उसके पहले के event भी change हो जाते हैं यानी कि time के एक event को change करने का मतलब है उसके past और present दोनों में change होना और इसीलिए जैसे तुमने time में पीछे आकर अपनी mom के मरने वाले event को change किया वैसे ही उसकी वजह से ना सिर्फ उसके आगे के event change हुए बल्कि उसके पहले के event भीchange हो गए लेकिन फिर इसके बाद ही बैरी batsman से कहता है कि general Zore पृथ्वी पर आ चुका है।

और अगर उसे superman नहीं मिला तो वह पूरी दुनिया को बर्बाद कर देगा और इसीलिए उसे कुछ भी करके superman को ढूंढना ही होगा.

इसके बाद batman बैरी से promise करता है कि वह superman को ढूंढने में उसकी मदद करेगा. इसके बाद ही batman अपनी data को check करता है और यह पता लगा लेता है कि सालों पहले पृथ्वी के ऊपर एक अनजान मीटर रीडर गिरा था लेकिन उसके अंदर से एक alien बच्चा निकला था जिसे साइबेरिया में रहने वाले एक gangster team ने उठा लिया था और तब से लेकर अब तक उस criminal gang के पास ही वह बच्चा है.

यह पता लगता है कि दोनों बैरी batman के साथ मिलकर सीधा सीधा साइबेरिया में जाते हैं ताकि वह लोग superman को बचा सके और फिर जब वह लोग वहां पर पहुंचते हैं तब वहां की सारी security से लड़ते हुए वह सीधा एक गोल से steel के गोले के पास पहुंच जाते हैं और जब वह लोग उसे खोलते हैं तब उसके अंदर उन सभी को एक अनजान सी और दुबली पतली सी लड़की दिखती है जो कि superman तो बिल्कुल नहीं होती उसे देखने के बाद batman बैरी से कहता है कि यह superman नहीं है इसीलिए छोड़ो और जल्दी से superman को ढूंढो.

लेकिन बैरी पहले कहता है कि यह लड़की अभी बहुत बुरी हालत में है और इसीलिए उनका फ़र्ज़ है कि वह उस लड़की को बचाएं और फिर इसीलिए वह तीनों उस लड़की को लेकर उस जगह से बाहर निकल जाते हैं लेकिन बाहर जाते ही वहां के बहुत सारे soldiers उनके ऊपर हमला कर देते हैं और उन सभी को पकड़ लेते हैं और वो लोग उन तीनों को मारने ही वाले होते हैं कि तभी हम सभी देखते हैं कि जिस लड़की को उन तीनों ने बाहर निकाला होता है वह सूरज की रौशनी के सामने आते ही धीरे धीरे powerful होने लगती है.इसके बाद ही वह लड़की उन सारे दुश्मनों को ढेर कर देती है.और फिर उसके बाद वह उन तीनों से पूछती है कि वह लोग कौन है और यहां पर क्यों आए हैं?

यह पूछे जाने के बाद बैरी उसे बताता है कि वह लोग यहां पर superman को ढूंढ रहे थे यानी कि काल एल एल को और फिर जब वह लड़की यह बात सुनती है तब वह उन तीनों को बताती है कि उसका नाम काराज़ोर है और वह कालएलएल  की cousin है और सालों पहले जब कालएलएल और उसके parents ने उन दोनों को अपने cryptronic planet से बाहर भेजा था तब कालएलएल को यहां पर आना था ।

और उसे कहीं और जाना था लेकिन रस्ते में ही उनकीdestination location change हो गई और वो पृथ्वी पर आ गई और कालएलएल किसी और planet पर चला गया.

ये सब बताने के बाद ही कालएलएल यानी कि superman की बहन super girl वहीं पर बेहोश हो जाती है क्योंकि वह अभी भी काफी कमज़ोर थी और इसीलिए वह तीनों मिलकर उसे batman के घर ले आते हैं।

जहां पर वह लोग उसे छत पर ले जाते हैं ताकि सूरज की रौशनी से उसे ताकत मिल सके लेकिन सूरज की रौशनी से जैसे उसे  ताकत मिलती है वैसे ही वह वहां से उड़ कर चली जाती है

और सीधा जब कर यह देखती है कि general zod उस planet के ऊपर हमला करने की तैयारी में है और अगर सही time पर उसे रोका ना गया तो वह पूरी पृथ्वी को मिटा देगा.

इधर अपना बैरी और छोटे बैरी batman से ये कहता है कि उसे अपनी power हासिल करनी होगी ताकि वो general zod का सामना कर सके और इसी के लिए वो batman की help से ठीक उसी experiment को करने के लिए वहां पर तैयारिया करता है ताकि बिजली का झटका लगता ही उसे उसकी power मिल सके लेकिन जैसे ही बैरी  कोई बिजली का झटका लगता है पर उस वजह से बैरी बहुत ज़्यादा ज़ख़्मी हो जाता है और batmen का वह बनाए वह पूरा machine भी destroy हो जाता है.

लेकिन फिर तभी वहां पर super गर्ल आती है और वह बैरी को लेकर सीधा आसमान में जाती है. जहां पर एक ज़ोरदार बिजली का झटका, बैरी को  लगती है और बैरी को उसकी powers वापस मिल जाती है. इसके बाद ही super girl berry को नीचे लाती है और वहां पर वह सभी से कहती है कि general zod पूरी पृथ्वी को तबाह करने आया है.

और इसीलिए आपसे वो भी उनका साथ देगी और general zod से लड़ने में उनकी मदद करेगी. इसके बाद ही वो चारों मिलकर ये plan बनाते हैं कि काराज़ोर है यानी कि super girl general zod से लड़ेगी और team के बाकी तीन members general ज़ोर की army को रोकेंगे.

इसके बाद यह general ज़ोर पृथ्वी के ऊपर हमला करना start कर देता है और वह धीरे धीरे करके पृथ्वी के हिस्सों को तबाह करने लगता है.

यह देखकर flash उसकी पूरी team उसे रोकने जाते है जिनमें super girl, general ज़ोर से लड़ती है और team के बाकी

तीन members यानी की flash छोटा flash और batman तीनो मिलकर general zard की आदमी से लड़ते हैं लेकिन इसी fight में लड़ते लड़ते general zard super girl को जान से मार देता है और batsman भी लड़ाई के अंदर मारा जाता है लेकिन जैसे ही दोनों बैरी देखते हैं कि super गर्ल  और batman मर  चुके हैं वैसे ही वह यह समझ ही नहीं पाते कि अब आगे उन्हें क्या करना है और फिर इसीलिए दोनों बैरी ये decide करते हैं कि वो फिर से time में पीछे जाएंगे।

और batman और super girl को मरने से बचा लेंगे और फिर ये दोनों बैरी ऐसे ही करते हैं. वो time में पीछे जाते हैं और badman और super girl के मरने वाले event को change कर देते हैं लेकिन तभी वो दोनों देखते हैं कि badman और super girl फिर से मर चुके उन दोनों के दूसरी बार मरते ही बैरी समझ जाता है ।

कि उन दोनों का मरना किस्मत में लिखा है और यह एक ऐसा event है जिसे चाह कर भी बदला नहीं जा सकता. लेकिन छोटा बैरी फिर से past में जाने की बात करता है और इसीलिए वह फिर से बैरी को लेकर भागने लगता है और फिर वह दोनों बैरी time flow के उसी point पर पहुंच जाते हैं जहां पहुंच

कर वह लोग time में change करते हैं और फिर यहां आने केबाद छोटा, बैरी, फिर से कोशिश करता है और batman और super girl को बचाने का try करता है, लेकिन वह यह देखता है कि हर बार उन दोनों की मौत हो रही और फिर इसीलिए बैरी छोटे बैरी को समझाता है कि तुम्हारा कोशिश करना बेकार है क्योंकि मरना इन दोनों की किस्मत पर लिखा है और हम दोनों लाख कोशिशों के बाद भी इस चीज़ को नहीं बदल सकते।

छोटे बैरी मैं यह समझ ही नहीं पा रहा था मैं सोच रहा था कि मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा लेकिन मैं यह भूल गया था कि अपनी किस्मत को कोई नहीं बदल सकता.

Destiny में जो लिखा है वह होकर ही रहेगा इसके आगे बैरी छोटे बैरी से कहता है बैरी हमें अपनी mom को मरने देना होगा क्योंकि मरना उनकी किस्मत में लिखा है और अगर उनकी death होगी तभी ये पूरी दुनिया एक बार फिर से वैसी बनेगी जैसे यह पहली थी और अगर हमने ऐसा नहीं किया तो फिर यह पूरी दुनिया ही बर्बाद हो जाएगी. लेकिन यह सुनते ही छोटा बैरी बैरी की बात से agree नहीं करता और वह बैरी से कहता है यह तुम हमारी mom को मारने की बात कर रहे हो लेकिन मैं ऐसा कुछ नहीं होने दूंगा चाहे कुछ भी हो जाए मैं अपनी mom को मरने नहीं दूंगा और मैं अपनी mom को बचाने के बाद भी सब कुछ ठीक कर दूंगा और फिर यह बोल कर छोटा बैरी एक बार फिर से time में travel करने लगता है लेकिन वह वहां से जा पाता कि उससे पहले ही वहां पर वही mysterious आदमी आ जाता है जिसने movie में कुछ time पहले पहली बैरी के ऊपर हमला किया था और उसे time के floor से धक्का देकर बाहर निकाल दिया था.

यहां पर आने के बाद वह बैरी से fight करता है लेकिन fight के दौरान ही बैरी और छोटे बैरी को यह पता लगता है कि वह mysterious आदमी और कोई नहीं बल्कि छोटे बैरी का future version है. अपनी identity के reveal होने के बाद छोटे बैरी का future version उन दोनों को यह बताता है कि वह मैं ही था बैरी जिसने तुम्हें time flow से धक्का देकर बाहर निकाला था और तुम्हें उनतीस September के दिन में धकेल दिया था ताकि मुझे मेरी power मिल सके. और तुम मुझे मेरी power दिलवाओ, समझे बैरी और हां अभी जो है छोटा बैरी तुम्हारे सामने कर रहा है मैं इसी का future version हूं और तुम यह जानते भी नहीं हो कि मेरी उम्र कितनी ज़्यादा है. मैं अनगिनत सालों से इसी time flow में घूम रहा हूं और बार बार सब कुछ change करने की कोशिश कर रहा हूं और यहां पर तुम छोटे बैरी को रोकने की कोशिश कर रहे हो.

लेकिन अगर तुमने छोटे बैरी को रोक दिया तो इससे ना ही छोटा बैरी time को ठीक करने की कोशिश कर पाएगा और फिर ना ही उससे मेरा creation होगा. और इसीलिए बैरी तुम हमारे रास्ते में ना हो. इसीलिए मैं तुम्हें खत्म कर दूंगा और फिर यह बोलने के बाद ही छोटे बैरी का future version बैरी को मारने के लिए आता है. और एक हथियार से बैरी के ऊपर वार करता है लेकिन उसे time पर छोटा बैरी बैरी के सामने आ जाता है जिस वजह से वह हथियार छोटे बैरी को लग जाता है और छोटे बैरी की जान चली जाती है और क्योंकि छोटा बैरी मर जाता है।

इसीलिए वह अनजान आदमी जो कि छोटे बैरी का future version था वह भी खत्म हो जाता है अब इनके साथी यहीं पर जो events हो रहे हैं मैं आपको वो भी बता देता हूं. असल में यहीं पर जब छोटा बैरी, पहली बार बार time को change करने की कोशिश कर रहा था उसी की वजह से time flow पूरी तरह से बिगड़ चुका था. जिस वजह से यहीं पर हमें बहुत सारी universities दिखाए गए थे और यह सारी universities उन्हीं super match के लिए जिन super match को हमने पुरानी DC movies के अंदर देखा है और यहां पर एक एक करके हमें उन सारे super match की भी झलक मिलती है और इन सब के universe इस time flow में होने वाली गड़बड़ी की वजह से आपस में टकराने लगे थे. जिसका मतलब incursion हो रहा था और यह incursion सब कुछ खत्म कर रहा था.

लेकिन अब क्योंकि छोटा बैरी मर जाता है इसीलिए छोटे बैरी का future version भी अपने अस्तित्व से गायब हो जाता हैऔर फिर इसी वजह से देखते ही देखते incursion भी रुक जाता है और जो universes destroy हो रहे थे वो सभी पहले की तरह ही ठीक हो जाते हैं. इसके बाद बैरी decide करता है कि अब अपनी mom को मरने देगा ताकि सब कुछ ठीक हो जाए और पूरी दुनिया बच सके और फिर इसी के लिए बैरी उसी time में वापस जाता है जिस time पर उसकी mom super market जाती है और वहां पर वह देखता है कि बैरी का पहले वाला version बैरी की mom के basket में उस tomato ketchup को डाल देता है, लेकिन फिर उसके जाते ही बैरी वहाँ पर आता है जो कि अभी का बैरी होता है और वो उस tomato ketchup को निकाल कर उसे फिर से उसकी shelf में डाल देता है. लेकिन इस बार पैरी उस tomato ketchup को उसकी shelf में डालने की बजाए उसके एक ऊपर वाले shelf में डाल देता है और फिर वो वहाँ से अपने time में वापस आ जाता है।

जिसके बाद जैसे ही वह अपने time में आता है वैसे ही उसे पता लगता है कि सब कुछ ठीक हो चुका है इसके बाद ही अगले दिन बैरी के dad की hearing होती है और जब बैरी वहां पर जाता है उसे पता लगता है कि बैरी  के dadday के lawyer को एक evidence मिलाए, जो evidence उसे  bruisman की help से मिला है और वो evidence होता है super market

की CCTV footage अगर आपको याद हो तो मैंने कुछ time पहले ही आपको बताया था कि जब मैंने tomato ketchup रखा था तब उसने उस tomato ketchup को उसकी shelve में रखने की बजाए उसके ऊपर वाले shelve में रखा था जिस वजह से जब बैरी का dead उस tomato ketchup को लेने जाते हैं तब वो tomato ketchup को ऊपर वाले shelve से उतारने के लिए अपने मुंह को ऊपर करके अपने हाथ को बढ़ाते हैंजिससे कि उस कैमरे के अंदर बैरी के dad की photo आ जाती है और यह एक evidence बन जाता है।

कि जिस time पर बैरी  की mom की death हुई उस time पर bery के dad वहां पर नहीं थे इसके बाद ही इस evidence की वजह से बैरी के dad छोड़ दिया जाता है इसके बाद ही बैरी बहुत खुश होता है लेकिन तभी उसे bruisman का call आता है जो कि उससे कहता है कि वह उससे मिलने आ रहा है यह सुनकर बैरी bruisman से कहता है कि तुम जल्दी आओ क्योंकि मुझे भी तुम्हें बहुत कुछ बताना है।

लेकिन जब bruisman वहां पर आता है तब बैरी यह देखता है कि वह bruisman नहीं बल्कि कोई और है और इसीलिए वो bruisman से पूछता है कि तुम कौन हो और आखिर bruisman कहां है लेकिन वो आदमी बैरी को बताता है कि वही bruisman है और आखिर बैरी को हो क्या हो गया है तो उसने पहचान क्यों नहीं रहा और फिर यहीं पर हमें पता लगता है कि बैरी अपने exact time में वापस नहीं आया और ऐसा इसीलिए हुआ है क्योंकि बैरी tomoto kechup को उसके shells में रखने की बजाए उसके एक shells ऊपर रखा था ।

जिस वजह से destiny फिर से change हुई और जहां destiny के according बैरी की mom के मरने के बाद बैरी के dad को jail जाना था और शायद से उन्हें फांसी भी होनी थी.

वो event अब change हो चुका है और क्योंकि मैंने आप सभी को पहले ही बताया था कि event के change होने की वजह से ना सिर्फ future बदलता है बल्कि past भी change हो जाता है

और इसीलिए यही एक reason है कि यहां पर जो batman है वो पहले के batman से बिल्कुल ही अलग है और फिर इसके साथ ही ये पूरी movie यहीं पर end हो जाती है.

तो दोस्तों यही थी flash movie की complete story की .आप सभी को कैसी लगी मुझे comments में ज़रूर से बताएं

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag