जाने यू टर्न मूवी की स्टोरी । u turn movie 2 story in Hindi l यू टर्न मूवी की कहानी

 यू टर्न मूवी स्टोरी इन हिंदी 

      u turn movie story in Hindi

जाने यू टर्न मूवी की स्टोरी । u turn movie story in Hindi  l यू टर्न मूवी की कहानी

दोस्तों आज मैं आपके सामने एक ऐसी suspense thriller movie लेकर आया हूं जिसमें storyline जिस तरीके से आगे बढ़ती है वो आपको movie से जोड़े ही रखेगी पर beach beach में आने वाले twist भी आपको अपनी seat से हटने का मौका नहीं देंगे। इसलिए explain करने से पहले मैं चाहूंगा कि अगर आपने u turn movie को नहीं देखा है तो देखा आइए। इसके अलावा हम बात करेंगे कुछ theories के बारे में जो end में आपको पता चलेंगे तो बिना देरी किए शुरू करते हैं आज की explanation जिसका नाम है ” u turn “

मूवी की शुरुआत होती है दस जून दो हज़ार उन्नीस से जब चंडीगढ़ के NTPC flyover पर एक आदमी अपनी bike से कहीं जा रहा था और तभी उसे किसी का phone आता है और वो road के beach में रखे block को हटा कर वापस चला जाता है, पर block को उसकी जगह पर नहीं रखता थोड़ी देर बाद उसी रास्ते पर एक car आती है जिसका उन block की वजह से accident हो जाता है।

इसके बाद कहानी आती है राधिका नाम की journalist पर जो india times news agency के लिए काम करती है और इस वक्त उसी flyover की खबर पर काम कर रही है।

फिर हम देखते हैं दीपक नाम के आदमी को जो उसी ब्रिज से अपने काम पर जा रहा है.रास्ते में उसकी बीवी call करके बताती है कि उनके बेटे की school bus आज miss हो गई है इसलिए दीपक फौरन रिटन होने के लिए रोड में रखे  blocks हटाकर अपनी bike को turn करता है और वो भी blocks को सही जगह पर रखना भूल जाता है, तभी हम देखते हैं एक भिखारी दीपक की bike का number note कर लेता है।

उधर office में राधिका अपनी कलिक देविका से मिलती है और दोनों अपने future के बारे में बाते share करने लगती हैं. इस beach me देविका उससे कहती है कि तेरे लिए तो आदित्य सही रहेगा वो intelligent भी है और handsome भी आदित्य दरअसल उसी agency में रिसर्चर का काम करता था।

अब इस beach आदित्य वहां आ जाता है और राधिका की नज़र भी उससे मिल जाती है,दोनों एक दूसरे को देखते हैं।

और तभी दिव्या उससे कहती है कि तुझे cover करने के लिए यही story मिली थी इस NTPC flyover की news बहुत dark है, इसको छोड़ दें।

लेकिन राधिका उससे कहती है कि ये news मेरे लिए बहुत important है वो ऐसा क्यूँ कहती है? ये हमें आगे movie में पता चलेगा.

अब seen आता है वापस दीपक पर,जो उस दिन ठीक फिल नहीं करता,घर आने पर उसकी बीवी उससे झगड़ा करने लगती है और झगड़ा इस कदर बढ़ जाता है कि दीपक के सोने के बाद वो अपने बेटे को लेकर घर से चली जाती है।

 उधर राधिका भी अपने घर पहुँचती है और थोड़ी देर बाद उसके पास transport police से हैरी का phone आता है जो उसे दीपक का address देता है।

उधर दीपक जब नींद में होता है तो उसे एक भयानक सपना आता है जिसमें वह एक औरत को हवा में डरावनी तरीके से अपने सामने देखता है तभी उसका सपना टूटता है और वो देखता है कि उसके घर में बिजली चली गई है कांपते हुए हाथों से वो candle जलाता है कि तभी उसकी door bell बजती है।

जाने यू टर्न मूवी की स्टोरी । u turn movie story in Hindi  l यू टर्न मूवी की कहानी

दरवाज़ा खोलने पर उसे कोई नहीं दिखता पर नीचे white flowers का एक गुलदस्ता मिलता है वो उसको उठाकर अंदर ले जाता है और तभी उसे घर के room में एक छोटी सी बच्ची बैठी हुई दिखती है डरते डरते वो room में जाता है जहां कोई नहीं होता और इतने में दरवाज़ा बंद हो जाता है।

अब seen sift होता है राधिका जो किसी काम से आदित्य के पास आती है वहां, वह देखती है कि आदित्य उसी की Instagram profile देख रहा है।

वह कुछ seconds रुकती है और फिर आदित्य से कहती है मुझे तुम्हारी मदद चाहिए तुम्हे अब तक उस flyover पर हुए सभी हादसों की report बनानी होगी और सभी लोगों की list मुझे देनी होगी।

आदित्य उसको हां बोल देता है। खुद अगले ही पल, coffee पर चलने का proposal भी दे देता है।राधिका उसको कहती है कि वो coffee में interest नहीं रखती इसलिए वो आज शाम bear पीने जाएगी।

इसके बाद हम देखते हैं senior police officer सक्सेना को, जो अपने थाने के inspector अर्जुन और constable इंद्रजीत के साथ दीपक के घर आते हैं।दरअसल कल रात दीपक की मौत हो गई थी और देखने पर मालूम पड़ रहा था कि उसने खुद को मारा है।

उसकी लाश को देख कर इंद्रजीत बाहर उल्टी करने चला जाता है,जिस पर सक्सेना कहता है कि ये आदमी police में कैसे भर्ती हो गया मुझे आज तक समझ में नहीं आया।

इसके बाद सक्सेना और अर्जुन crime scene की investigation करने लगते हैं. जहां उनको यह लगता है कि यह suicide केश है।

जाने यू टर्न मूवी की स्टोरी । u turn movie story in Hindi  l यू टर्न मूवी की कहानी

उधर राधिका और आदित्य उस शाम date पर आए होते हैं और वापस आने पर आदित्य उसे उसके घर पर drop करके निकल जाता है।

लेकिन राधिका के घर में enter करने से पहले police वाले उसे घेर लेते हैं और अपने साथ थाने ले आते हैं।थाने में सक्सेना दीपक की wife से पूछता है कि क्या आपके husband का किसी लड़की के साथ चक्कर चल रहा था क्योंकि हमने CCTV footage में एक लड़की को देखा है जो उस रात आपके घर आई थी इतने में police राधिका को ले आते हैं।वो उनसे कहती है कि आप मुझे इस तरह arrest नहीं कर सकते आखिर मैंने किया क्या है?

सक्सेना राधिका को समझाता है कि madam अपनी आवाज़ धीमी कीजिए क्योंकि आपको सिर्फ पूछताछ के लिए बुलाया है, तो सो प्लीज कोप्रेट।अब यहाँ राधिका को पता चलता है कि दीपक का murder हो गया है जिससे सुनकर वह shock हो जाती है।वह police को बताती है कि दिन में time ना मिलने की वजह से वह रात को साढ़े दस बजे दीपक के घर गई क्योंकि उसे एक article के बारे में उससे कुछ पूछना था पर वो door bell बजाती रही और कोई बाहर नहीं आया इसलिए पांच minute wait करके वहां से वापस आ गई।

सक्सेना उससे पूछता है कि आखिर तुम वहां फ़ूल लेकर क्यों गई थी? तो वो कहती है कि दीपक जैसे फ़ूल यानी मूर्ख लोगों की वजह से काफी लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं।

इसलिए ऐसे पुलिस आदमी को मैं फुल gift करने गई थी ताकि उसको थोड़ी अकल आ जाए।

इस पर inspector अर्जुन उससे पूछता है कि दीपक ने क्या किया था? जो तुम उसको मूर्ख बता रही हो।

तो राधिका बताती है कि NTPC flyover पर कुछ लोग uturn लेने के लिए divider के blocks को हटा देते हैं और फिर उनको वापस सही जगह पर रखना भूल जाते हैं और इन्हीं blocks के बाद आने वाली गाड़ियां टकरा जाती हैं और accident हो जाते हैं।

अर्जुन पूछता है कि तुम्हें कैसे पता कि दीपक ने ऐसा किया था.इस पर राधिका बताती है कि वहां पर एक भिखारी बैठा रहता है जो उन लोगों की गाड़ियों के numbers को नोट करता रहता है जो ऐसा करते हैं। मैं उसको कुछ पैसे देती हूं जो बदले में उन लोगों की details मुझे बता देता है।

राधिका बताती है कि अब तक जिन लोगों ने भी blocks हटाए हैं मेरे पास उनकी गाड़ी के numbers हैं जो कि मेरी diary में लिखे हुए हैं अर्जुन उससे वो diary मांगता है और फ़ौरन अपनी constable सोडी से उस डायरी में लिखे

हुए सभी लोगों की details निकालने को कहता है।अकेले में सक्सेना अर्जुन से कहता है कि हमें इस लड़की को अपने साथ रखना होगा क्योंकि अगर ये case murder का हुआ तो कहीं ये फरार ना हो जाए।

अर्जुन फ़ोरन अपने एक SI को कहता है कि वो राधिका के साथ flyover पर जाए और उस भिखारी को पकड़ कर लाए जिससे पता चल सके कि राधिका झूठ नहीं बोल रही है।

इसके बाद वो SI राधिका के साथ उस भिखारी को लेने चला जाता है।उधर constable इंद्रजीत अर्जुन के पास आकर कहता है कि sir postmortem की report आ गई है body पर किसी तरह की कोई जबरदस्ती के निशान नहीं है और यह एक suicide ही है।

इतनी देर में वहां constable सोढ़ी भी आ जाता है जो अर्जुन को ऐसा कुछ बताता है जिससे सभी के होश उड़ जाते हैं।

 वो SI उस भिखारी को थाने में लाकर पीट पीट कर सच निकलवाने की कोशिश करता है और इधर अर्जुन अब राधिका के ऊपर चिल्लाता है कि तुम्हारा पर्दा फाश हो चुका है इसलिए सच बता दो।

राधिका कहती है कि sir मुझे समझ नहीं आ रहा है अब किस बारे में बात कर रहे हैं।इस पर अर्जुन पूछता है कि आखिर तुम्हें यह सारे लोगों का address कौन देता है जो तुम्हारी diary में लिखे हुए हैं।

राधिका कहती है कि sir मुझे गाड़ी के number वह भिकारी देता है और उसके बाद RTO में बैठा हैरी नाम का आदमी कुछ पैसे लेकर मुझे उन गाड़ियों के owners का address दे देता है ।

अर्जुन पूछता है कि तुम इनमें से कितने लोगों को जानती हो।राधिका कहती है कि sir मैं कुछ लोगों से मिल चुकी हूँ पर कुछ से नहीं।

अर्जुन कहता है कि madam जितने भी लोगों के नाम आपकी diary में लिखे हैं वो सभी मर चुके हैं वो भी ठीक उन्हीं चौबीस घंटे के दौरान जब आपने उनको अपनी diary में note किया था। और सबसे बड़ी बात ये है कि सभी ने suicide ही किया है जिसकी वजह से मुझे पूरा शक है कि ये काम आपने ही किया है।

राधिका उसे समझाती है कि इस सब में उसका कोई हाथ नहीं है.उसे तो पता भी नहीं है कि सभी लोग मर चुके हैं।

इतने में वहां वो SI भी आता है. जो इतनी देर से भिखारी को पीटे जा रहा था. वो कहता है कि sir उसने कुछ नहीं बोला पर उसके पास ये काग़ज़ मिला है जिस पर एक गाड़ी का number लिखा है।

इस पर राधिका कहती है कि sir वो बेचारा बोलेगा कैसे? वो तो गूंगा है और हो सकता है ये number उसने आज ही note किया हो जब किसी गाड़ी ने वहां से u turn लिया हो।

अब बाकी cases को देखते हुए अर्जुन अपने constable इंद्रजीत को लेकर उसी आदमी के घर पहुंचता है जिसकी गाड़ी का number आज भिखारी ने लिखा था वहां वो notice करता है कि उस आदमी का रवैया कुछ अजीब सा है, वो ठीक से बात नहीं कर रहा, और बात बात पर चिल्ला रहा है।

अर्जुन पहले उसके घर की तलाशी लेता है, और कुछ ना मिलने पर उससे कहता है कि आज रात को अपनी खिड़की और दरवाज़े बंद करके सोना क्योंकि तुम्हारी जान को खतरा हो सकता है।

इसके बाद वो इंद्रजीत को वहां नज़र रखने के लिए कहकर राधिका के साथ गाड़ी लेकर निकल पड़ता है लेकिन जैसे ही वो अपनी गाड़ी start करता है तो ऊपर से वो आदमी jump करके सीधा उसकी गाड़ी पर आकर गिरता है और खुदकुशी कर लेता है।

ये देखकर अर्जुन और बाकी सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं.अब अगले दिन वहां काफी भीड़ जमा हो जाती है और सभी इन suicide केश के बारे में बात कर रहे होते हैं।इंद्रजीत भी अपने साथी constable से कहता है कि मुझे तो ये भूत प्रेत का चक्कर लगता है क्योंकि सभी लोग एक एक करके खुद को ही मार रहे हैं।ज़रूर उस flyover पर किसी का साया है।

अर्जुन उस आदमी की माँ से पूछताछ करता है जो उसे बताती है कि उसने कुछ नहीं सुना क्योंकि उसे बिना machine के कुछ नहीं सुनाई देता।

 इसके बाद सक्सेना अर्जुन को कहता है कि तुम एक case solve नहीं कर पा रहे और अब दूसरा केश आ गया वो भी उसी matter में आखिर तुम कर क्या रहे हो?

अर्जुन कहता है कि sir इन केश में कुछ similarities हैं जोकि एकदम अजीब है क्योंकि सभी लोग उस दिन मारे जाते हैं

जब वो flyovers से u turn लेते हैं। इस पर सक्सेना कहता है कि तुम्हें भी भूत प्रेत दिखने लग गए हैं क्या? जो ऐसी बातें कर रहे हो चुपचाप उस लड़की को छोड़ दो क्योंकि आज जो हुआ उसको देखकर यह साफ हो गया है कि उसने यह सब नहीं किया और असली कातिल को ढूंढो.

अर्जुन राधिका को उसके घर छोड़ आता है पर उस रात राधिका को नींद नहीं आती क्योंकि उसके दिमाग में वही सब चल रहा होता है कि आखिर सभी लोग एक एक करके मर कैसे रहे हैं.

अब अगले दिन राधिका, दिव्या और आदित्य से मिलती है.जहां आदित्य उसे coffee पर चलने के लिए कहता है, लेकिन वो ये कहकर मना कर देती है कि उसे flyover वाली story पर काम करना है।

आदित्य तो उसको पागलों की तरह इस case में लगे हुए देख कर काफी अजीब feel करता रहता है।उधर अर्जुन को छानबीन करने पर ये पता चलता है कि राधिका

का एक भाई था जो flyover पर उन्हीं block से टकराकर accident में मारा गया था, इस पर अर्जुन का शक राधिका पर फिर से गहरा हो जाता है।

और यहां हम देखते हैं कि राधिका अपने भाई की मौत का ज़िम्मेदार खुद को मानती है क्योंकि वो उसके साथ उस दिन नहीं थी वो सोचती है कि अगर वो उस दिन मै drive कर रही होती तो उसके भाई राघव का accident नहीं होता।

 इसी बात को लेकर उसकी मां भी उसको phone पर समझाती रहती है कि तेरी इसमें कोई गलती नहीं है इसलिए तू अपने काम पर ध्यान दे।

उसकी माँ ये सब बातें करते हुए table पर खाना परोसती है, लेकिन हम देखते हैं कि table पर तो कोई बैठा ही नहीं है।

राधिका सुबह होते ही उस भिखारी के पास जाती है, और उसे माफी मांगती है लेकिन वो भिखारी कुछ नहीं बोलता और चुप बना रहता है इसके बाद राधिका कुछ पैसे निकालकर उसकी तरफ बढ़ाती है।

और तभी वो भिखारी बोलता है कि तू भी मरेगी चली जा यहाँ से ये देखकर राधिका एकदम से घबरा जाती है क्योंकि वो अभी तक उसको गूंगा समझती थी।

इस दौरान वो जैसे ही उस flyover से वापस जाने लगती है तो देखती है कि दो लड़के उन्हीं blocks को हटा कर u turn ले रहे हैं।

वो फ़ौरन उन दोनों को रोकती है लेकिन वो लड़के उसकी एक नहीं सुनते और वहाँ से चले जाते हैं।

इसके बाद राधिका उन दोनों का photo खींच लेती हैऔर ब्लॉक को सही जगह पर रख देती है।

लेकिन तभी उसके दिमाग में कुछ आता है वो अपने भाई की मौत के सदमे से बेहद दुखी होती है साथ ही उस भिखारी के साथ जो कुछ हुआ उससे भी उसका दिल दुखी था इसके साथ ही साथ वो इस बात से भी हैरान थी कि आखिर ये सभी लोग इस तरह क्यों मर रहे हैं?

इसलिए तभी वो एक हैरान कर देने वाला decision लेती और खुद उन block को हटाकर उन्हें ठीक से नहीं रखती और u turn ले लेती है।इसका मतलब वो देखना चाहती थी कि आखिर उसके साथ अब क्या होता है?

उधर अर्जुन इंद्रजीत को एक file देता है जिसमें सभी मरने वाले लोगों की list थी वो कहता है कि मुझे हर उस doctor से बात करनी है जिसने इन सभी का post model किया है।

पर तभी वहाँ राधिका आती है जो अर्जुन को बताती है मैंने आज दो लड़कों का photo लिया है जो उन block को हटाकर वापस गए हैं।

हमें फ़ौरन उनको बचाना होगा कहीं उनके साथ कुछ गलत ना हो जाए तभी सक्सेना वहां पहुंच जाता है और कहता है कि madam यह फ़ालतू बात मत कीजिए।पहले ही मैं आपको इस case से दूर रहने को कह चुका हूं इसलिए आप दूर रहिए वरना मजबूरन मुझे आप पर police के काम में रोक लगाने पर action लेना पड़ेगा।

अर्जुन राधिका से कहता है कि मुझे तुम्हारे भाई राघव के बारे में पता चल गया है और मुझे मालूम है कि तुम ही सभी को एक एक करके मार रही हो क्योंकि राघव भी accident से ही मरा था.

राधिका कहती है कि अगर ऐसा है तो फिर मैंने उस आदमी को कैसे मारा? उस दिन गाड़ी के ऊपर आकर गिरा था।

अर्जुन उसकी बात को serious लेता है और उन दोनों लड़कों को पकड़कर लाने को कहता है वो उनको blocks हटाकर traffic rules तोड़ने के लिए गिरफ्तार करता है और lockup में रखता है ताकि उन पर नज़र रखी जा सके।

लेकिन रात को अचानक उनमें से एक लड़का उठकर अजीब सी हरकतें करने लगता है पर police की नज़र उस पर नहीं पड़ती और इतने में वो लड़का अपने lock up की खिड़की का

शीशा तोड़ देता है, जिसकी आवाज़ सुनकर अर्जुन और राधिका बाकी police वालों के साथ वहां पहुंचते हैं, वहां वो देखते हैंकि उनमें से एक लड़का मर चुका है और दूसरा काँच का टुकड़ा लिए अजीब तरह से खड़ा है।

अर्जुन फोरन उससे काँच का टुकड़ा रखने को कहता है लेकिन इतनी देर में वो अर्जुन से उसकी gun छीन लेता है।इसके बाद अर्जुन उससे gun नीचे रखने को कहता है पर वो लड़का पहले तो gun को राधिका की तरफ करता है और उसके बाद खुद को ही गोली मारकर suicide कर लेता है.

यह देखकर अब राधिका और अर्जुन के पैरों से ज़मीन खिसक जाती है।आवाज सुनकर सक्सेना फ़ौरन वहां पहुंचता है और अर्जुन को suspend कर देता है क्योंकि उसे लगता है कि अर्जुन उस case को solve करने की जगह और उलझा रहा है और बेगुनाह लोग मरते जा रहे हैं।

लेकिन इंद्रजीत सक्सेना को बताता है कि sir तो उन लड़कों को बचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन लड़कों ने खुद को ही मार लिया इसमें sir क्या करते?

मैंने तो पहले ही कहा था कि ये किसी भूत प्रेत का चक्कर है पास खड़ी राधिका ये sun लेती है और अंदर से डर जाती है.

रास्ते में उसे अपनी मां की बात याद आती रहती है कि हो सकता है राघव तुझे कुछ बताने की कोशिश कर रहा हो इसलिए तू परेशान मत हो,वो ये सब सोच ही रही होती है कि तभी उसकी गाड़ी बंद हो जाती है जिसके बाद वो खुद को उसी मोड़ पर देखती है जहा से वो block हटाकर निकली थी।

वो अब घर पहुंचती है तो उसे एहसास होता है कि कोई उस पर नज़र रखे हुए हैं इस beach उसे राघव के visions भी आते रहते हैं और at the same time उसके पास दिव्या का phone आता है,दिव्या उससे कहती है कि मैंने तुझे email पर एक video भेजा है तुझे उसको देखना चाहिए राधिका तुरंत उसको देखती है।

तो उसमें एक आदमी lift में होता है जो थोड़ी देर बाद अजीब सा behave करने लगता है जैसे वो अपनी body को control ना कर पा रहा हो और फिर वो अचानक अपना गला काटकर खुद को मार लेता है।

राधिका ये देखकर काफी डर जाती है और साथ में उसे राघव के visions भी आते रहते हैं।आदित्य ये देखकर उसे कहता है कि तुम्हें इस case को छोड़ देना चाहिए क्योंकि जब से तुमने इस पर काम करना शुरू किया है तब से तुम्हारी हालत बिगड़ती गई लेकिन राधिका इस बात को सही नहीं समझती और उल्टा उसको कहती है कि ये सब मेरा भाई कर रहा है क्योंकि उसकी मौत मेरी लापरवाही की वजह से हुई इसलिए वो मुझे मारना चाहता है।

आदित्य उसे समझाता है कि ऐसा कुछ भी नहीं है अगर तुम्हें अपने डर को भगाना है तो अगली बार डर का सामना करना होगा।

उधर अर्जुन suspend होने के बाद भी उस case की details collect करता रहता है।

उसी रात राधिका को फिर से visions आना शुरू होते हैंजिसमें उसे वही सारे लोग दिखते हैं जो उस flyover पर मरे थे फिर उसे एक गाड़ी दिखाई देती है जिसका accident हो जाता है पास जाकर देखने पर उसमें वो खुद को ही मरा हुआ पाती है।

और तभी वहां उसका भाई राघव आता है जिससे वो माफी मांगने लगती है।

राघव कहता है कि मेरी मौत का ज़िम्मेदार मैं खुद हूं दीदी तुम्हें इसके लिए खुद को ज़िम्मेदार ठहराने की ज़रूरत नहीं है इतने में राधिका की आंख खुल जाती है और उसे feel होता है कि उसका भाई उसको मारना नहीं चाहता।

अगले दिन वो अर्जुन के पास जाती है और उसको बताती है कि मैंने भी वो u turn लिया था लेकिन मुझे कुछ नहीं हुआ.

जबकि वो दोनों लड़के मारे गए ज़रूर कोई ना कोई है जो हमें यह बताने की कोशिश कर रहा है कि भूत प्रेत होते हैं।

और इसकी आड़ में वह murder कर रहा है लेकिन वह ऐसा क्यों कर रहा है यह हमें पता करना होगा।अर्जुन उससे कहता है कि तुम्हें अब इन सब में अपना दिमाग नहीं लगाना चाहिए क्योंकि अब ये case officially बंद हो चुका है।पर तभी राधिका जाते जाते उसके research room में एक तस्वीर देखती है और पूछती है कि ये कौन है?

अर्जुन बताता है कि यह वही औरत है जिसकी मौत सबसे पहले उन block से टकराने की वजह से हुई थी यह तो अपनी car में ही मर चुकी थी.

जबकि इसकी बेटी flyover से नीचे पटरी पर गिर गई जिसके ऊपर से train गुज़रने की वजह से वो भी नहीं बची।

राधिका को ये सुनकर शौक लगता है क्योंकि अभी तक उसके पास ये details नहीं थी वो फ़ौरन आदित्य को phone करती है और कहती है कि तुमने मुझे जो data भेजा था उसमें एक Sunita नाम की lady miss हो गई क्योंकि उसकी मौत सबसे पहले हुई थी हमें उसके बारे में पता करना होगा।

इसके बाद वो RTO दफ्तर में Harry को फ़ौरन फोन लगाकर कहती है कि मुझे Sunita नाम की lady का गाड़ी का number चाहिए जिसका accident उसी flyover पर हुआ था।

हम notice करते हैं कि यह सुनकर हैरी थोड़ा घबरा सा जाता है।इसके बाद अर्जुन भी अपनी team को सुनीता के बारे में details collect करने में लगा देता है।

यहां हमें मालूम होता है कि आदित्य के पास उस सुनीता नाम की lady की details तो थी लेकिन उसने वो जानबूझ कर राधिका को नहीं भेजी थी उधर अर्जुन CCTV footage को check करता है लेकिन उसे कुछ नहीं मिलता।

पर राधिका ये notice करती है कि सुनीता उस flyover पर office time’ में ही आया जाया करती थी.

इसके बाद पूरी team सभी office में जाकर पता करती है, लेकिन उन्हें कुछ भी हासिल नहीं होता।इसके बाद राधिका शाम को इंद्र जीत से चाय पर मिलती है

और कहती है कि मुझे वो सारी details वाली files चाहिए जिसमें सभी मरे हुए लोगों के बारे में information है इसके बाद वो रात को laptop पर एक liquid के बारे में search करती है जिसको अगर किसी इंसान के अंदर inject कर दिया जाए तो वो कुछ ही समय में अपना control body पर से खो देगा और खुद को मारने पर उतर आएगा।

इतनी देर में राधिका को एक mail आता है जिसमें Sunita की गाड़ी का number था और उसकी details थी उन details में उसे पता चलता है कि वो गाड़ी तो असल में इंद्रजीत की थी।ये देखकर उसके होश उड़ जाते हैं ।

उधर अर्जुन सभी सबूत इकट्ठा करके इस नतीजे पर पहुंचता है कि ये सब हैरी नहीं किया है क्योंकि सुनीता की information उसके पास पहले से थी लेकिन उसने जानबूझ कर वो details राधिका और police को नहीं दी वो फ़ौरन हैरी को पकड़ने के लिए निकल पड़ता है।

और इस beach उसके पास राधिका का phone आता है वो राधिका से कहता है कि ये सब हैरी ही कर रहा है और उसके पास तुम्हारी गाड़ी का number नहीं था इसलिए उसने तुमको नहीं मारा।

इस पर राधिका उससे कहती है कि मुझे सुनीता के पति के बारे में पता चल चुका है और इतने में एक truck आकर अर्जुन की गाड़ी को टक्कर मार देता है।और उधर इंद्रजीत पीछे से हमला करके राधिका को भी बेहोश कर देता है.

राधिका को होश आने पर आता है picture का पहला climax जिसमें हमें पता चलता है कि इन सभी murders के पीछे इंद्रजीत का हाथ था ओ बताता है की सुनीता मेरी ही बीवी थी और सिर्फ एक लापरवाही ने उसकी जान ले ली जबकि उसमें उसकी कोई गलती नहीं थी।

मैंने अपनी बच्ची को ढूंढने की कोशिश की लेकिन train गुज़र जाने की वजह से उसके इतने टुकड़े हो गए कि मैं उसका अंतिम संस्कार भी नहीं कर पाया जब मेरी बेटी और बीवी बेवजह मारी गई तो मैंने सोच लिया कि जब कोई भी ये लापरवाही करेगा और उन block को हटाकर बिना ठीक से रखे वापस आएगा, मैं उसको मार दूंगा।

इसलिए जो भी व्यक्ति ऐसा करता था मैं उसको एक नशीली दवा दे देता था जिससे वो आदमी पागल होकर खुद ही अपने आप को मार लेता था।

यहाँ हम notice करते हैं कि ये वही ड्रग्स था जिसके बारे में कल रात राधिका research कर रही थी.वो उससे कहती है कि तुम तो police वाले हो इस case को solve करके उस आदमी को पकड़ना चाहिए था जिसने वो blocks हटाए.

तुमने बाकी लोगों को क्यों मारा वो कहता है madam जैसा दिखता है वैसा होता नहीं है मेरी मदद किसी ने नहीं की खुद मेरे ही विभाग ने इस case को बंद कर लिया क्योंकि वहां CCTV नहीं था।

मैंने बहुत कोशिश की लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी ऐसा कहकर वो राधिका को वही ड्रग्स देने की कोशिश करता है।

लेकिन राधिका वहां से भाग कर छत पर चली जाती है और वो ज़्यादा देर उसके सामने टिक नहीं पाती और जैसे ही इंद्रजीत उस पर हमला करने वाला होता है तो खुद उसका हाथ अब कांपने लगता है।वो समझ नहीं पाता कि ऐसा क्यों हो रहा है।

तब राधिका उसे बताती है कि जब मैं तुमसे file लेने के लिए मिली थी तभी मैंने तुम्हारे पास ओ ड्रग्स देख लिया था।

मुझे तुम पर शक था इसलिए मैंने अपनी चाय और तुम्हारी चाय को आपस में बदल दिया था रात को मैंने पता किया कि वो ड्रग्स किस चीज़ का था और अब उसका असर तुम पर हो रहा है क्योंकि तुमने वही चाय पी थी जिसे तुम मुझे पिलाने वाले थे इंद्रजीत पहले तो shock होता है।

 लेकिन फिर वो खुद ही हार मान लेता है अंतिम समय से पहले उसे अपनी बीवी और बच्ची के visions आते हैं कि किस तरह उसकी बीवी और बेटी ने अपनी जान गंवा दी, कैसे वो साथ में खुश थे और इसी beach वो छत से कूद जाता है और हंसते हंसते अपनी जान दे देता है।

हालांकि राधिका उसको बचाने की कोशिश करती है, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाती इसके बाद police वहां आती है और अर्जुन को इंद्रजीत के बारे में पता चलता है।

इसके बाद हमें पता चलता है कि जिसने अर्जुन को टक्कर मारी, वो कोई और नहीं बल्कि हैरी ही था जो कि इंद्रजीत का ही छोटा भाई था.

और उसका साथ दे रहा था जिसको अब police ने पकड़ लिया है तो अब इस तरह ये तो पता चल जाता है कि आखिर ये सारे मर्डर इंद्रजीत ने किया लेकिन ये नहीं पता चलता कि आखिर वो आदमी कौन था जिसके u turn की वजह से इंद्रजीत की बीवी मरी थी।

खैर इसके बाद आदित्य राधिका से coffee पर चलने के लिए पूछता है और राधिका हा कर देती है।

अब कहानी एक साल पीछे ,flash back में जाती है जहां हमारे सामने आता है।

दूसरा climax या हम कहे इस पूरे murder case की असली वजह जिसमें हम देखते हैं कि उस रात जिसने वो blocks हटाए थे वो कोई और नहीं बल्कि आदित्य ही था जिसको किसी का call आया था और वो वापस u turn लेकर चला गया था और इसी के साथ होता है movie का the end.

अगर theories की बात करें तो हमें पता चलता है कि आदित्य शुरू से ही राधिका को coffee पर लें चलता है और उस case को छोड़ने के लिए कहता रहता है ताकि वो उस case में ना पकड़ा जाए और इसलिए उसने सुनीता कि details भी राधिका से छुपाया था।

इसके अलावा हम notice करते हैं कि जब जब राधिका से उस case पर काम करने के लिए आदित्य मना करता था तब तब वहां दिव्या भी होती है।इसका मतलब हो सकता है कि वो भी इसके बारे में जानती हो और आदित्य की मदद कर रही हो।

क्योंकि उसने राधिका को वो mail भी भेजा था ताकि राधिका शायद डर कर वो case छोड़ दे।

हालांकि movie में राघव के visions real थी जो कि अपनी sister को इशारा कर रहा था कि वो उसकी मौत की ज़िम्मेदार नहीं है।

इसके अलावा राधिका की मां किसको खाना दे रही थी जबकि डायनिंग टेबल में कोई था ही नहीं।

तो दोस्तों, इसके अलावा अगर आपके पास कोई और theory है हमें comment करके ज़रूर बताएं और यह movie आपको कैसी लगी हमे कॉमेंट करके जरुर बताए।

Leave a Comment

Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag These Towns In North Carolina Come Alive In Winter Unforgettable Small Towns To Visit In Rhode Island
Little Known Facts about Black Cats Top 10 Historical Facts that happened in London Wealthiest Pets in the World 10 Famous Historical events that happened in Poland 10 Amazing Facts About The Portuguese flag